शिवराज सरकार में मंत्री रहे हरिशंकर खटीक ने कहा- जो लायक थे उन्हें पद मिला, वैसे हम भी काबिल थे

Posted By: Himmat Jaithwar
7/2/2020

भोपाल. मध्य प्रदेश सरकार के नए मंत्री आज 11:00 बजे से राजभवन में शपथ लेने जा रहे हैं। ऐसे में सुबह 10:15 बजे तक प्रदेश कार्यालय में सन्नाटा पसरा है। कार्यालय में कुछ कर्मचारियों को छोड़कर कोई भी नजर नहीं आया। चार बार से भाजपा के विधायक हरिशंकर खटीक जरूर अपने कुछ कार्यकर्ताओं के साथ कार्यालय पहुंचे। चर्चा के दौरान उन्होंने कहा- कांग्रेस विधायकों के आने से संगठन बढ़ा हुआ है। इसी के कारण हमारी सरकार बन पाई है। ऐसे में सभी को मंत्री बनाना संभव नहीं है। जो लायक थे, उन्हें मंत्री पद दिया गया है। वैसे हम भी काबिल हैं। दुख जैसी कोई बात नहीं है, पार्टी आगे हमें जो जिम्मेदारी देगी, हम वह निभाएंगे। 

हरीशंकर खटीक शिवराज के पिछले कार्यकाल में मंत्री रह चुके हैं। वे गुरुवार सुबह भाजपा कार्यालय में पहुंचे।

सुबह 10 बजे तक साफ-सफाई चल रही थी

भाजपा कार्यालय में स्वागत पंडाल लगाया गया है। साथ ही डेढ़ सौ लोगों के बैठने के लिए कुर्सियां रखी गई हैं। सुबह 10:00 बजे तक कार्यालय में साफ-सफाई का काम किया जा रहा था। इस दौरान गिने-चुने लोग ही कार्यालय में नजर आए। कार्यकर्ताओं और नेताओं ने शपथ ग्रहण समारोह से पूर्व कार्यालय से दूरी बनाई।

सुबह से ही कार्यालय में तैयारी और साफ-सफाई की गई, लेकिन इस बार शपथ ग्राहण के बाद ही नेताओं, विधायकों और कार्यकर्ताओं को कार्यालय में आने को कहा गया।


शपथ के बाद के लिए हो रही तैयारियां
सूत्रों के अनुसार, शपथ ग्रहण समारोह के पूर्व सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को अपने-अपने क्षेत्र में ही रहने की सलाह दी गई है। यही कारण रहा कि इस बार कार्यालय में ना तो फूल और ना ही फूल मालाएं नजर आ रहे। संभावित विधायकों के मंत्री बनने की खुशियां मनाने के लिए कोई भी कार्यकर्ता कार्यालय में बैंड और ढोल के साथ नजर नहीं आए।



Log In Your Account