युवक बाइक में छिपाकर ले जा रहा था हवाला के 17 लाख रुपए; पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ा

Posted By: Himmat Jaithwar
7/2/2020

भोपाल. अनलॉक-2 के बीच भोपाल में हवाला कारोबारी भी सक्रिय हो गए हैं। पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान हवाला से जुड़ी बड़ी रकम पकड़ी है। आरोपी बाइक में छिपाकर हवाला की 17 लाख 54 हजार 700 रुपए की राशि ले जा रहा था। इस राशि का कनेक्शन राजधानी के कई व्यापारियों से है। पुलिस पकड़े गए आरोपी से हवाले की रकम के बारे में पूछताछ कर रही है। 

यह मामला पुराने शहर के हनुमानगंज थाना इलाके का है। यहां पर नादरा बस अड्डे के पास वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस की टीम ने एक बाइक सवार युवक को रोका। पुलिस ने वीडीपी पोर्टल से बाइक के रजिस्ट्रेशन नंबर, चेचिस नंबर और इंजन नंबर की तस्दीक की तो बाइक के सभी नम्बर फर्जी पाए गए। युवक फर्जी नंबरों को लेकर कोई जवाब नहीं दे सका।

पुलिस को संदेह होने पर बाइक और उसकी तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान बाइक में छुपे एक बैग में पुलिस को हवाला की रकम मिली। पुलिस ने जब इस रकम की गिनती की तो यह राशि 17,54,700 रुपए थी। इसके बाद पुलिस ने अवैध रूप से नगदी रखने और बाइक के कागजात न होने को लेकर धारा 102 के तहत कार्रवाई की।

शहर के बड़े व्यापारियों से मिला कनेक्शन
पकड़े गए युवक की पहचान जहांगीराबाद निवासी राजेश पाल के रूप में हुई है। शुरुआती पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि राजेश के पास जो हवाले की राशि मिली है, उसका कनेक्शन शहर के बड़े व्यापारियों से है। पुलिस अब उन व्यापारियों की पड़ताल कर रही है और सबूत जुटा रही है। राजेश पाल इस हवाला कारोबार का सिर्फ एक मोहरा है। हवाला कारोबार से कई बड़े लोगों के जुड़े होने की संभावना है।



Log In Your Account