रितेश देशमुख ने लिखा- आखिरकार न्याय हुआ, कठोर कानून से ही ऐसे राक्षसों को रोका जा सकता है

Posted By: Himmat Jaithwar
3/20/2020

 7 साल पुराने निर्भया गैंगरेप और हत्या के मामले में चार दोषियों को शुक्रवार सुबह साढ़े पांच बजे फांसी दे दी गई। एक्टर रितेश देशमुख ने इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने दो ट्वीट किए, जिसमें से एक में उन्होंने निर्भया के माता-पिता और करीबियों के लिए प्रार्थना की। वहीं दूसरे ट्वीट में रितेश ने ऐसे दरिंदो में भय पैदा करने के लिए कठोर कानून और फास्ट ट्रैक कोर्ट्स बनाने की मांग की।

रितेश ने अपने पहले ट्वीट में लिखा, '#जस्टिसफोरनिर्भया। मेरी भावनाएं और प्रार्थनाएं निर्भया के माता-पिता, दोस्तों और प्रियजनों के साथ हैं। इंतजार काफी लंबा हो गया, लेकिन आखिरकार न्याय हो गया।' वहीं दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'सख्त कानून बनाकर, सजा को कठोर करते हुए और त्वरित न्याय के लिए फास्ट कोर्ट बनाकर ही उन राक्षसों के मन में डर पैदा किया जा सकता है, जो ऐसा जघन्य कृत्य करने के बारे में सोचते हैं।'

निर्भया के दोषियों को मिली सजा

गुनाह करने के 7 साल, 3 महीने और 4 दिन के बाद आखिरकार निर्भया के दोषियों को उनकी करनी की सजा मिल गई। 16 दिसंबर 2012 की रात दिल्ली में छह दरिंदों ने निर्भया से दुष्कर्म किया था। एक ने जेल में खुदकुशी कर ली थी, दूसरा नाबालिग था इसलिए तीन साल बाद छूट गया। बाकी बचे चार- मुकेश (32 साल), अक्षय (31 साल), विनय (26 साल) और पवन (25 साल) दोषियों को शुक्रवार को फांसी के फंदे पर लटका दिया गया।



Log In Your Account