जीतू पटवारी ने कहा- 'मलाईदार विभागों' की चाहत में मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा नहीं हो पा रहा है

Posted By: Himmat Jaithwar
7/11/2020

भोपाल. मध्यप्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने आज आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य की मौजूदा शिवराज सिंह चौहान सरकार मजबूत सरकार नहीं है और इसका उदाहरण यह है कि मुख्यमंत्री अपनी मर्जी से मंत्रियों के बीच विभागों का वितरण भी नहीं कर पा रहे हैं। पूर्व मंत्री ने भोपाल में शुक्रवार को पत्रकारों से चर्चा में कानून व्यवस्था समेत विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को पहले मंत्रिमंडल का विस्तार करने में समय लगा और अब मंत्रियों को विभाग भी अपनी मर्जी से नहीं बांट पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि चौहान आज ही मंत्रियों को विभाग बांटे, अन्यथा उन्हें पद पर रहने का अधिकार नहीं है।

पटवारी ने मीडिया में आ रही खबरों के हवाले से कहा कि 'मलाईदार विभागों' की चाहत के कारण मंत्रियों के बीच विभागों का वितरण नहीं हो पा रहा है। जबकि यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है। विभाग नहीं बंट पाने के कारण प्रत्येक विभागों के काम प्रभावित हो रहे हैं। पूर्व मंत्री ने कहा कि दस दिनों के अंदर विधानसभा का मानसून सत्र प्रारंभ हो रहा है। अभी तक वित्त मंत्री नहीं बना है और राज्य सरकार का बजट जनप्रतिनिधियों की बजाए अधिकारी बना रहे हैं। यह भी सरकार की अक्षमता का नमूना है।

शिवराज इधर-उधर की बातें न करें, किसानों का कर्ज माफ करें 
जीतू पटवारी ने कहा कि शिवराज जी, इधर उधर की बात मत करों और किसानों का कर्ज माफ करो..। आपने जब सत्ता पर कब्जा कर लिया तो फिर सरकार की योजनाओं पर क्यों नहीं..? किसानों की ऋणमाफी के मामले में राज्य सरकार पर गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वह पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की किसान ऋणमाफी योजना को बंद करने के बहाने ढूंढ रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री को चुनौती देते हुए कहा कि वे इस मुद्दे पर किसी भी मंच पर उनसे बहस करने तैयार हैं। 

इधर, शिवराज का किसान कर्ज माफी पर पांचवां सवाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों की कर्जमाफी को लेकर शुक्रवार को पांचवां सवाल किया, जिसमें उन्होंने कहा कि घोषणा के दिन तक का कर्ज माफ क्यों नहीं किया गया। अंबाह की वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जब पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्जमाफी का वादा मंदसौर में 6 जून 2018 को किया था, तो कांग्रेस सरकार ने कर्जमाफी के लिए कट ऑफ डेट 31 मार्च 2018 क्यों रखी। उन्होंने कहा कि किसानों से वादा करते हुए कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में स्पष्ट रूप से कहा था कि सभी किसानों का, दो लाख रुपये तक का, राष्ट्रीयकृत और सहकारी बैंकों का, कालातीत और चालू कर्ज माफ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश की जनता से असत्य बोला है, धोखा किया है।

मिस्टर विभीषण ने सड़क पर आने की बात कही थी, लेकिन अब उन्हें मलाईदार विभाग चाहिए 

पटवारी ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि 'मिस्टर विभीषण' ने किसानों और अतिथि विद्वानों के मुद्दों को लेकर सड़क पर आने की बात कही थी, लेकिन अब उन्हें 'मलाईदार विभाग' चाहिए। वे अतिथि विद्वानों को क्यों भूल गए। उन्होंने सरकार से अतिथि विद्वानों, किसानों और अन्य लोगों की समस्याएं दूर करने की मांग भी की।

पटवारी ने पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार को ईमानदार सरकार बताते हुए दावा किया कि राज्य में 24 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने पर कांग्रेस सभी 24 सीटों पर विजयी होगी। पटवारी ने उत्तरप्रदेश के गैंगस्टर विकास दुबे की मध्यप्रदेश के उज्जैन में नाटकीय तरीके से गिरफ्तारी और उसके आज उत्तरप्रदेश में मुठभेड़ में मारे जाने की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि विकास दुबे दुर्दांत था, इसलिए उसका यह हश्र तो होना था, लेकिन उसके मारे जाने से भाजपा से जुड़े कई नेताओं के राज भी दफन हो गए।



Log In Your Account