व्यापारी ने लिखाई 1 लाख रु. चोरी की रिपोर्ट, आरोपी पकड़ाया तो पता चला 51 लाख चुराए थे, 40.8 लाख बरामद

Posted By: Himmat Jaithwar
7/14/2020

इंदौर. कनाड़िया क्षेत्र के एक व्यापारी के घर चोरी हुई तो उसने रिपोर्ट एक लाख रुपए नकदी जाने की लिखाई। पुलिस ने आरोपी को पकड़ा तो पता चला कि व्यापारी के घर से 51 लाख रुपए चोरी हुए। आरोपी आठ महीने पहले काम छोड़कर गया पूर्व नौकर निकला। उसने व्यापारी के घर काम करने वाली युवती के साथ मिलकर चोरी को अंजाम दिया। आरोपी ने रुपए गांव में घर के चूल्हे के पास गाड़ दिए। पुलिस ने 40.83 लाख बरामद भी कर लिए हैं। पुलिस पता कर रही है कि व्यापारी के घर में इतनी ज्यादा नकद राशि कहां से आई।

डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र के अनुसार 3 जुलाई को व्यापारी विवेक पिता मोहन चुग निवासी प्रगति विहार कॉॅलोनी ने घर में एक लाख रुपए नकद चोरी की सूचना थाने पर दी थी। पुलिस ने व्यापारी के यहां 8 माह पहले नौकरी छोड़ चुके रामू उर्फ रामकिशन पिता हर सिंह निवासी ग्राम रोड़िया खरगोन को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने चोरी करना कबूल लिया। कनाड़िया टीआई आरडी कानवा ने बताया कि व्यापारी ने घर में एक लाख अपने बैग में रखे थे, जबकि 50 लाख रुपए पिता मोहन चुग के पास थे। व्यापारी ने ये रुपए विभिन्न फर्मों के व्यापार, शेयर आदि के बताए हैं। लॉकडाउन के कारण घर पर ही रख दिए थे।

चोरी के बाद आरोपी गांव गया और घर में चूल्हे के पास गाड़ दिए थे रु.
चोरी के बाद रामू सीधे गांव गया। उसने अपने घर पर चूल्हे के पास गड्ढा खोदकर रुपए गाड़ दिए थे।  इतना ही नहीं उसने ऊपर से जलाऊ लकड़ी भी रख दी है। पुलिस उसके गांव पहुंची और खोदकर नकदी बाहर निकाली। पुलिस ने यहां से 40.83 लाख रुपए बरामद किए। इसके अलावा आरोपी की बोलेरो गाड़ी भी जब्त की।

कैमरे की दिशा बदलकर चोरी की
आरोपी रामू ने कबूला कि उसने व्यापारी के घर काम करने वाली राधा नामक महिला की मदद से चोरी की। उसी ने आरोपी को घर में ढेर सारी नकदी होने की सूचना दी थी। प्लानिंग के तहत वारदात वाली रात रामू अपने गांव से आया और कैमरे की दिशा बदलकर वारदात को अंजाम दिया। दोनों में बाद में रुपए आपस में बांटने की बात हुई थी।



Log In Your Account