दो युवकों ने सीआईडी बनकर किसान का किया झोला चेक, फिर उड़ाए 50 हजार रुपए

Posted By: Himmat Jaithwar
7/16/2020

कन्नौद रोड़ स्थित कैनरा बैंक के सामने बुधवार दोपहर 1:45 बजे के लगभग दो युवकों ने एक किसान के झोले से 50 हजार रुपए निकालकर चपत लगा दी। खातेगांव पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया है। पीड़ित किसान मोहन पिता मांगीलाल राठौर निवासी सोमगांव ने बताया कि मैं बुधवार को मेरे गांव के ही मदन हरियाले के साथ मंडी प्रांगण स्थित जिला सहकारी बैंक की खातेगांव शाखा से समर्थन मूल्य पर बेचे चने का पैसा निकालने के लिए आया था।

मैंने दो लाख रुपए निकाले, मदन बाबा ने भी पैसे निकाले। मेरे दो लाख में पांच-पांच सौ की चार गड्डियां थी, जो मैंने एक झोले में रख लिए और हम दोनों वहां से वापिस गांव जाने के लिए निकल गए। कैनरा बैंक के आगे एक किराना दूकान से मदन बाबा सामान ले रहे थे कि एक व्यक्ति मेरे पास आकर बोला तुम्हे सुनाई नहीं देता है क्या, साहब कब से तुम्हे आवाज दे रहे हैं।

फिर एक और युवक आया। वे बोले- हम सीआईडी से हैं, तुम कोई दो नंबर का माल तो नहीं बेच रहे। तुम्हारे झोले में क्या है हमें दिखाओ, मैंने झोले की गठान खोल दी। दोनो युवकों ने झोले में हाथ डालकर इधर-उधर कुछ टटोला और बोले कुछ नहीं है, तुम जा सकते हो। मास्क नहीं लगा होने पर दोनों युवकों ने किसान को टोका भी कि तुमने मास्क क्यों नहीं लगाया। किसान ने अपनी गलती मानी और गले में डले गमछे को मुंह पर बांधकर वहां से निकल गए।

थोड़ी आगे जाने पर साथी मदन बाबा ने कहा कि एक बार झोले में देख तो लो कि रुपए हैं कि नहीं। जब मैंने झोला देखा तो उसमें पांच सौ के नोट की तीन ही गड्डियां थी, एक गड्डी कम थी। हम घबराकर वापिस कैनरा बैंक के सामने आए और दोनों को वहां ढूंढा पर दोनों वहां नहीं थे। फिर बैंक में जाकर पूरा वाकिया बताया और फिर पुलिस को सूचना दी, तो पुलिस मौके पर आई। मोहन के साथी मदन ने बताया कि दोनों युवक दिखने में हट्टे-कट्टे थे। दोनों ने मुंह पर मास्क और सिर पर कैप लगा रखी थी। 



Log In Your Account