सचिन पायलट सुप्रीम कोर्ट में दे सकते हैं राजस्थान विधानसभा स्पीकर के नोटिस को चुनौती

Posted By: Himmat Jaithwar
7/16/2020

कांग्रेस राजस्थान के पूर्व अध्यक्ष  सचिन पायलट और उनका समर्थन करने वाले 18  विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने का नोटिस देने के बाद अब बागी नेता सुप्रीम कोर्ट जाने की योजना बना रहे हैं। अयोग्य ठहराए जाने का नोटिस पर सचिन पायलट अपने वकीलों से सुप्रीम कोर्ट में अपील दाखिल करने के लिए सलाह मशविरा कर रहे हैं।

राजस्थान विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने पुष्टि की है कि डिप्टी सीएम सचिन पायलट और उनके समर्थन वाले विधायकों को अयोग्य करार दिए जाने का नोटिस भेजे गए हैं। सचिन पायलट ने इस आधार पर सुप्रीम कोर्ट का रुख करने की योजना बना रहे हैं कि गहलोत सरकार की ओर से जारी किए गए नोटिस का कोई कानूनी आधार नहीं है। पायलट और बागी विधायक इस मामले में जारी किए गए नोटिसों पर चुनाव आयोग (ईसी) से सफाई मांग सकता है। 


सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी द्वारा शिकायत के बाद राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष ने मानेसर रिसॉर्ट में सचिन पायलट और अन्य बागी विधायकों को नोटिस भेजा। मंगलवार को दूसरी सीएलपी बैठक में शामिल नहीं होने पर सचिन पायलट और उनके विधायकों के खिलाफ कांग्रेस ने शिकायत की थी। 

जब वह बैठक में शामिल नहीं हुए तो कांग्रेस ने उन्हें राजस्थान के डिप्टी सीएम और पीसीसी प्रमुख के पद से हटा दिया। सचिन पायलट को अभी अपने अगले कदम की घोषणा करनी है। हालांकि, पायलट साफ कर चुके है कि वह बीजेपी में शामिल नहीं होंगे।



Log In Your Account