महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने CBI जांच की जरूरत से इनकार किया, बोले- मुंबई पुलिस पूरी तरह सक्षम

Posted By: Himmat Jaithwar
7/17/2020

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में CBI जांच कराने की जरूरत से इनकार किया है। उनका कहना है कि मुंबई पुलिस इस मामले की जांच करने के लिए पूरी तरह सक्षम है। इससे पहले भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी और सुशांत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती समेत कई सेलेब्स इस मामले में केंद्रीय एजेंसी से जांच कराने की मांग कर चुके हैं।

एक अंग्रेजी मीडिया हाउस से हुई बातचीत में महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने कहा, 'मुझे इस मांग को लेकर किए गए ट्वीट्स और अभियान की जानकारी है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि इस मामले में CBI जांच की कोई आवश्यकता है। मुंबई पुलिस ऐसे मामलों को संभालने के लिए पर्याप्त रूप से सक्षम है और वे केस में प्रोफेशनल दुश्मनी से लेकर हर पहलू की जांच कर रहे हैं। अबतक हुई जांच में हमें किसी तरह की गड़बड़ी नहीं मिली है। जांच पूरी होने के बाद हम पूरी जानकारी शेयर करेंगे।'

रिया चक्रवर्ती ने अमित शाह से किया था अनुरोध

इससे पहले गुरुवार को एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ने दो ट्वीट करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री से मामले में दखल देने की अपील करते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी। ट्वीट में उन्होंने खुद को स्पष्ट रूप से सुशांत की गर्लफ्रेंड बताया था।

रिया ने अपने ट्वीट में लिखा था- 'आदरणीय अमित शाह सर। मैं सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती। उनके आकस्मिक निधन को एक महीना बीत गया है। मुझे सरकार पर पूरा भरोसा है। हालांकि, न्याय के हित में मैं हाथ जोड़कर इस मामले में आपसे सीबीआई जांच का अनुरोध करती हूं। मैं बस यह समझना चाहती हूं कि ऐसा क्या प्रेशर था, जिसके चलते सुशांत ने यह कदम उठाया।'

इधर पुलिस रिया-सुशांत के रिश्ते की जांच कर रही

ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो मुंबई पुलिस रिया चक्रवर्ती के बैंक खाते और उनके लेन-देन की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस जांच में सबूत मिले हैं कि रिया सुशांत के पैसे खर्च कर रही थीं। पुलिस ये पता लगा रही है कि उन्होंने कितने पैसे खर्च किए। इस मामले में सुशांत की बहन मीतू को पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। पुलिस उनसे सुशांत की पर्सनल लाइफ, खासकर रिया चक्रवर्ती के साथ रिश्ते के बारे में जानना चाहती है। 

सुब्रमण्यम स्वामी ने लिखी थी पीएम को चिट्ठी

बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इस मामले में दखल देने की मांग की है। उन्होंने चिट्ठी में लिखा था- मुझे यकीन है कि सुशांत की अकाल मृत्यु के बारे में आप जानते हैं। मेरे वकील ईशकरण भंडारी ने सुशांत की कथित आत्महत्या के कारणों की जांच की है। हालांकि पुलिस एफआईआर होने के बाद अभी भी मामले की जांच कर रही है। 

मुझे मेरे सूत्रों से पता चला है कि दुबई के डॉन से जुड़े बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई बड़े नाम सुशांत की मौत को सुसाइड दिखाने के लिए पुलिस पर प्रेशर बना रहे हैं। मैं आपसे विनती करता हूं कि आप महाराष्ट्र के सीएम को सलाह दें कि वे सुशांत के केस की CBI जांच के लिए तैयार हो जाएं। जनता का भरोसा बनाए रखने के लिए केस की CBI जांच जरूरी है। मैं आश्वस्त हूं कि आपकी सलाह के बाद महाराष्ट्र के सीएम CBI जांच के लिए तैयार हो जाएंगे। 

रूपा गांगुली और शेखर सुमन भी उठा चुके मांग

इससे पहले सुशांत के कई फैन्स और दोस्त यह मांग उठा चुके हैं। भाजपा नेता और एक्ट्रेस रूपा गांगुली भी लगातार CBI जांच की मांग कर रही हैं। उन्होंने पुलिस की जांच सवाल उठाते हुए ट्वीट किया था- पुलिस ने सुशांत के पार्थिव शरीर के फोटोग्राफ्स क्यों हटा दिए हैं? उनके फोटोग्राफ्स देखने से लोगों के मन में शक हुआ था कि गले पर जो मार्क है, वह सुसाइड वाला नहीं है। लाखों लोग सवाल उठा रहे हैं। उनमें से एक मैं भी हूं।

इसी तरह अभिनेता शेखर सुमन ने भी संदेह जताया था कि सुशांत को नेपोटिज्म गैंग ने आत्महत्या के लिए मजबूर किया है। उन्होंने इस मामले में CBI जांच की मांग करते हुए अपने एक बयान में कहा था- फिल्म इंडस्ट्री के सारे शेर बनने वाले कायर सुशांत के चाहने वालों के कहर से चूहे बनकर बिल में घुस गए हैं। मुखौटे गिर गए हैं। पाखंड उजागर हो गया है। दोषियों को सजा मिलने तक बिहार और भारत चुप नहीं बैठेगा।



Log In Your Account