MP उपचुनाव: जीत के लिए कांग्रेस दे रही ये अजीबोगरीब बयान,चुनाव जनता लड़ेगी ना कि पार्टी

Posted By: Himmat Jaithwar
7/27/2020

भोपाल: मध्यप्रदेश(Madhya Pradesh ) में 27 सीटों पर होने वाले उपचुनावों में जीत का कांग्रेस लगातार दावा कर रही है। कांग्रेस नेता अपने दावों को पुख्ता करने के लिए कई दलीलें भी देते है। कई सारी दलीलों के बीच अब कांग्रेस की तरफ से एक नई दलील आई है। पूर्व मंत्री पीसी शर्मा (PC Sharma) ने कहा कि 2018 में जब कांग्रेस की सरकार बनी तो मप्र की राज्यपाल थी। 


आनंदी बेन पटेल(Anandi ben patel) ने राजभवन में कमलनाथ को सीएम पद की शपथ दिलाई थी और अब वो एकबार फिर MP की राज्यपाल बन चुकी है तो उपचुनाव के बाद कमलनाथ फिर सीएम पद की शपथ लेंगे। 


आपको बता दे कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कमलनाथ ने बोला था कि अब विधायक दल की बैठक राजभवन में शपथ लेने से पहले होगा।  इसे लेकर भी बीजेपी ने खूब चुटकियां ली थी। कांग्रेस नेता इससे पहले उपचुनाव जीतने की कई और दलीलें दे चुकी है। 


मसलन बीजेपी के नेता ही उपचुनाव में पार्टी को सबक सिखाएंगे दूसरी दलील थी।  कि चुनाव जनता लड़ेगी ना कि पार्टी इसलिए जीत होगी।  तीसरी दलील दी कि कांग्रेस का सर्वे आया है उसमें 24 सीटें कांग्रेस जीत रही है। 


चौथी दलील दी गई कि कमलनाथ के कामकाज से प्रभावित होकर जनता कांग्रेस को वोट देगी।  चुनाव में हर पार्टी अपने तरीके से जीतने का दावा करती है लेकिन कांग्रेस चुनाव जीतने की जो दलीलें दे रही है उनमें से कुछ दलीलें तो गले ना उतरने वाली है। 



Log In Your Account