राहुल गांधी बोले- देश को बर्बाद कर रहे हैं मोदी, जल्द टूटेगा भ्रम

Posted By: Himmat Jaithwar
7/30/2020

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. राहुल ने गुरुवार को ट्वीट करके कहा कि मोदी देश को बर्बाद कर रहे हैं. नोटबंदी, जीएसटी, कोरोना महामारी में दुर्व्यवस्था, अर्थव्यवस्था और रोजगार का सत्यानाश. उनकी पूंजीवादी मीडिया ने एक मायाजाल रचा है. ये भ्रम जल्द ही टूटेगा.

इससे पहले राहुल गांधी ने राफेल खरीद को लेकर मोदी सरकार से सवाल पूछे थे. उन्होंने पूछा था कि प्रत्येक विमान की कीमत 526 करोड़ की बजाए 1670 करोड़ क्यों दी गई? 126 की बजाए सिर्फ 36 विमान ही क्यों खरीदे? एचएएल की बजाए दिवालिया अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ का कांट्रैक्ट क्यों दिया गया?

कथित चीनी घुसपैठ पर उठाए थे सवाल

राहुल गांधी ने सोमवार को लद्दाख में चीनी घुसपैठ को लेकर मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा था कि सच्चाई को छिपाना और चीन को भारतीय भूमि पर कब्जा करने की अनुमति देना राष्ट्रविरोधी है, जबकि लोगों का ध्यान इस ओर खींचना देशभक्ति है.

राहुल गांधी ने कहा था, 'यह बहुत स्पष्ट है कि चीनी हमारे क्षेत्र में प्रवेश कर चुके हैं. यह चीज मुझे परेशान करती है. यह मेरे खून को खौला देता है कि कोई अन्य देश हमारे क्षेत्र में कैसे आ सकते हैं? अब यदि आप एक राजनेता के रूप में चाहते हैं कि मैं चुप रहूं और अपने लोगों से झूठ बोलूं, ये मैं नहीं कर सकता. मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं क्योंकि मैंने सैटेलाइन तस्वीरें देखी हैं.'

राहुल गांधी ने आगे कहा, 'मैंने सेना के पूर्व अधिकारियों से बात की है. यदि आप चाहते हैं कि मैं झूठ बोलूं कि चीनियों ने इस देश में प्रवेश नहीं किया है तो मैं झूठ नहीं बोलूंगा. मैं ऐसा नहीं करूंगा. मुझे परवाह नहीं है कि इससे मेरा पूरा भविष्य खराब हो जाए, लेकिन मैं झूठ नहीं बोलूंगा. जो लोग हमारे देश में चीनियों के घुसने के बारे में झूठ बोल रहे हैं, वे लोग राष्ट्रवादी नहीं हैं.'



Log In Your Account