पटवारी पर केस दर्ज होने से आगबबूला हुई कांग्रेस, 9 भाजपा नेताओं पर केस दर्ज करने की मांग, गृह मंत्री मिश्रा बोले- कोई गलत करेगा तो भुगतेगा

Posted By: Himmat Jaithwar
8/10/2020

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो को एडिट कर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। भाजपा नेताओं द्वारा पूर्व मंत्री जीतू पटवारी पर एफआईआर दर्ज करवाने के बाद गुस्साए कांग्रेसियों ने सोमवार को डीआईजी ऑफिस का रुख किया और 9 भाजपा नेताओं पर केस दर्ज करने की मांग की। शहर कांग्रेस के पदाधिकारियों के साथ ही विरोध दर्ज करवाने पहुंचे कांग्रेस विधायकों ने शासन-प्रशासन के दबाव में आकर पुलिस पर कार्रवाई करने का आरोप लगाया। मामले में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- यह बहुत ही निंदनीय कृत्य है। ऐसा कृत्य किसी जिम्मेदार व्यक्ति को नहीं करना चाहिए। मप्र में एक भी झूठी एफआईआर हुई हो तो बताओ। कोई गलत करेगा तो भुगतेगा। कानून अपना काम कर रहा है, हम कहां से आ गए इसमें।

कांग्रेस शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने बताया कि डीआईजी से हमने भाजपा के 9 लोगों पर केस दर्ज करने की मांग की है। तीन दिन में जांच करके उन पर केस दर्ज करवाया जाए। उन्होंने आरोप लगाया कि केवल कांग्रेसियों पर ही प्रकरण दर्ज किए जा रहे हैं। छेड़छाड़ हमारे नहीं उनके नेताओं ने भी की है। हमने साक्ष्य के साथ पूरी बात डीआईजी के समक्ष रखी है। भाजपा के अरविंद भदौरिया, मंत्री रामेश्वर शर्मा, मंत्री तुलसीराम सिलावट, अमित मालवीय, सुदर्शन गुप्ता, संदीप पात्रा, अमित पांचाल समेत अन्य इनके अन्य नेताओं ने हमारे बड़े नेताओं के फोटो से छेड़छाड़ कर सोशल मीडिया पर पोस्ट किए, लेकिन इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई।

10 बजे के बाद कर्फ्यू घोषित, फिर कैसे मिलने पहुंचे भाजपाई

बाकलीवाल ने कहा - प्रशासन ने रात 10 बजे के बाद कर्फ्यू घोषित कर रखा है तो फिर रात 11 बजे यहां पहुंचे भाजपाइयों पर क्यों केस दर्ज नहीं किया गया। विधायक जीतू पटवारी ने ऐसा कोई बड़ा गुनाह नहीं कर दिया कि रात 11 बजे आवेदन लेकर देर रात केस दर्ज कर रहे हैं। बिना जांच के भाजपा नेताओं के दबाव में पुलिस-प्रशासन गूंगा-बहरा होकर कांग्रेसियों पर कार्रवाई कर रहा है। तीन दिन में हमारी बात नहीं मानी तो सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे।

9 नेताओं के खिलाफ हमने सबूत दिए

विधायक विशाल पटेल ने कहा - भाजपा नेताओं ने हमारे नेताओं के फोटो के साथ छेड़छाड़ की और उन्हें सोशल मीडिया पर वायरल किया। ऐसे 9 नेताओं के खिलाफ हमने डीआईजी को सबूत पेश कर मुकदमा दर्ज करने को कहा है। उन्होंने तीन दिन में जांच की बात कही है। तीन दिन में यदि पटवारी के खिलाफ की गई कायमी नहीं कटी तो पूरी कांग्रेस सड़क पर उतरकर आंदोलन करेगी। आंदोलन की जवाबदारी पुलिस-प्रशासन की रहेगी। वहीं, डीआईजी ने कहा कि कांग्रेसियों ने कुछ लाेगों के खिलाफ कार्रवाई के लिए दस्तावेज सौंपे हैं, जांच के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी।

यह है पूरा मामला
पूर्व मंत्री और राऊ विधानसभा से कांग्रेस विधायक पटवारी के एक ट्वीट को लेकर शनिवार शाम विवाद हो गया था। पटवारी ने लिखा था कि देश की अर्थव्यवस्था, किसानों की गिरती आर्थिक स्थिति, नौकरी और बेरोजगारी जैसे विषय टीवी डिबेट के मुद्दे नहीं हैं, क्योंकि कटोरा लेकर चल देंगे जी। इसमें पटवारी ने कटोरे के साथ प्रधानमंत्री का फोटो लगाया था। इस पर भाजपा नेता शनिवार रात को ही डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र से मिलने पहुंचे। यहां भाजपा नेताओं ने पटवारी पर केस दर्ज करने की मांग की। हालांकि, विवाद बढ़ने के बाद शनिवार देर रात पटवारी ने ट्वीट डिलीट कर दिया था। मामले में भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे की शिकायत पर रात करीब 1 बजे छत्रीपुरा पुलिस ने धारा 188 और 464 के तहत यह केस दर्ज किया था।



Log In Your Account