सुप्रीम कोर्ट में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई से पहले सुशांत की बहन ने कही यह बात

Posted By: Himmat Jaithwar
8/11/2020

नई दिल्ली, जेएनएन। सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई होनी है। रिया ने अपने वकील के माध्यम से उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर करके केस को पटना पुलिस से मुंबई ट्रांसफर करने की गुज़ारिश की है। साथ ही यह भी कहा है कि अगर सीबीआई जांच होनी है तो उसका अधिकार क्षेत्र मुंबई रखा जाए। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट पर सुशांत के फैंस और परिजनों की नज़रें टिकी हैं। इस बीच सुशांत की बहन ने ट्वीट करके सकारात्मक परिणाम की उम्मीद जताई है।

मंगलवार सुबह सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने ट्वीट किया- मैं सभी से गुज़ारिश करती हूं कि वो सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई का सकारात्मक परिणाम आने के लिए दुआ करें। श्वेता ने इसके साथ Warrior 4 Sushant, God Is With Us और Justice For Sushant Singh Rajput हैशटैग भी लिखे हैं। 

सीबीआई से जांच करवाने में कोई दिक्कत नहीं

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक रिया की ओर से एफिडेविट में कहा गया है कि सीबीआई जांच से कोई आपत्ति नहीं है। इसमें कहा गया- बिहार पुलिस से केस को सीबीआई में ट्रांसफर करना गैरकानूनी है। फिर भी अगर सम्माननीय अदालत मामले को पटना के बजाय मुंबई के अधिकार क्षेत्र में सीबीआई को रेफर करती है तो याचिकाकर्ता को कोई आपत्ति नहीं है। रिया की ओर से यह भी कहा गया है कि मामले को सियासी रंग दिया जा रहा है। सोमवार को रिया प्रवर्तन निदेशालय में पूछताछ के लिए पहुंचीं। साथ में उनके भाई शौविक चक्रवर्ती भी थे। सुशांत के दोस्त और फ्लैट पार्टनर सिद्धार्थ पिठानी भी पहली बार ईडी के समक्ष पूछताछ के लिए हाज़िर हुए थे।

रिया के परिवार के ख़िलाफ़ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला

बता दें कि सुशांत के पिता ने जुलाई के अंत में रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, मां संध्या चक्रवर्ती, भाई शौविक चक्रवर्ती, बिज़नेस मैनेजर श्रुति मोदी और दोस्त सैमुअल मिरांडा के ख़िलाफ़ पटना में रिपोर्ट दर्ज़ करवाई थी। इन सभी पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का गंभीर आरोप लगाया गया है। बिहार पुलिस जांच के लिए मुंबई गयी, जहां उन्होंने मुंबई पुलिस पर सहयोग ना करने का आरोप लगाया था। बिहार सरकार ने मामले को सीबीआई को सौंपने की अनुशंसा केंद्र सरकार से की, जिसे केंद्र ने फौरन स्वीकार कर लिया। सीबीआई ने छह लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज़ किया है।

मुंबई पुलिस ने की पेशेवर रंजिश के एंगल से जांच

सुशांत का मृत शरीर 14 जून को बांद्रा स्थित फ्लैट पर मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आत्महत्या की पुष्टि हुई थी।हालांकि मुंबई पुलिस ने मामले की जांच पेशेवर रंजिश के एंगल से भी जारी रखी, क्योंकि शुरुआत में ऐसी बातें सामने आयी थीं कि सुशांत फ़िल्म इंडस्ट्री में होने वाली खेमेबाज़ी से परेशान थे। उन्हें पिछले कुछ महीनों में कई फ़िल्मों से निकाला गया था। इसी के साथ नेपोटिज़्म की बहस भी छिड़ गयी।

हालांकि, सुशांत के परिजन और फैंस इससे संतुष्ट नहीं थे और वो सुशांत की डेथ सुसाइड की वजह से मानने को तैयार नहीं थे। लिहाज़ा सोशल मीडिया में उन्होंने इस केस की सीबीआई जांच की मांग उठानी शुरू कर दी। महाराष्ट्र सरकार ने केस सीबीआई के सुपुर्द करने की संस्तुति करने से मना कर दिया। 



Log In Your Account