मां की पसंद के लड़के से शादी करना चाहती थी प्रेमिका इसीलिए प्रेमी ने होटल में मिलने के लिए बुला कर गला रेत दिया था, गिरफ्तार

Posted By: Himmat Jaithwar
8/16/2020

नानाखेड़ा स्थित नटराज गेस्ट हाउस में गुरुवार दोपहर को युवती की गला रेतकर की हत्या में पुलिस ने फरार ऑटो चालक प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया। हत्या के बाद आरोपी नीलगंगा कलाली पर शराब पीने के बाद समीप में ऑटो खड़ाकर सो गया था। उसे खोजते पुलिस टीम रात में पहुंच गई और हिरासत में ले लिया। नानाखेड़ा के न्यू इंदिरानगर निवासी बीकॉम सैकंड ईयर की छात्रा को गेस्ट हाउस में ले गया था और यहां कमरा नंबर 308 में उसकी गला रेतकर हत्या करने के बाद फरार हो गया था। शुक्रवार को पुलिस ने खुलासा किया। डीएसपी एचएन बाथम ने बताया कि हत्या के बाद गेस्ट हाउस के एंट्री रजिस्टर से यह पता चल गया था कि उसे न्यू इंदिरानगर का सुभाष पोरवाल 23 साल जो कि ऑटो चालक है, खुद ही लेकर आया था। नानाखेड़ा टीआई ओपी अहीर के नेतृत्व में एसआई तरूण कुरील, भंवरलाल, अनिल व राहुल राव समेत अन्य को धरपकड़ में लगाया गया था।

रात साढ़े तीन बजे आरोपी को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में उसने स्वीकारा कि युवती व उसका पांच साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। 19 जुलाई को नोटरी के बाद 23 जुलाई को दोनों ने चिंतामन गणेश मंदिर में जाकर शादी भी कर ली थी लेकिन प्रेमिका का कहना था कि उसके लिए मां ने लड़का पसंद कर लिया है इसलिए वह सब भूलाकर मां की पसंद के लड़के से शादी करना चाहती है। उसे समझाया लेकिन वह समझने को तैयार नहीं थी। इसलिए उसे मिलने के बहाने होटल में ले गया और मार दिया।

हत्या के आरोपी के घर पर तोड़फोड़, थाना भी घेरा

युवती की हत्या के बाद आक्रोशित परिजनों ने नानाखेड़ा के न्यू इंदिरानगर में रहने वाले आरोपी सुभाष के घर पर पथराव व तोड़फोड़ कर दी। उन्होंने नानाखेड़ा थाना व पुलिस कंट्रोल रूम का भी घेराव किया। युवती के परिजनों का कहना था कि आरोपी को उनके हवाले करो वे ही उसे सजा देंगे। समझाइश के बाद परिजन माने। इधर नानाखेड़ा पुलिस ने बताया कि आरोपी का कोर्ट से रिमांड मिला है जिससे पूछताछ की जाएगी।

नानाखेड़ा क्षेत्र की होटलों में कोई छानबीन नहीं, पैसा दो, कमरा लो
नटराज गेस्ट हाउस में जहां युवती की हत्या हुई वह होटल सेवानिवृत्त डीएसपी की है। पूरे लॉकडाउन में यह गेस्ट हाउस पुलिसकर्मियों के पास ही रहा। वर्तमान में भी थाने की बीट पार्टी के कई जवान यहीं बैठते हैं। कॉलोनी के लोगों ने गेस्ट हाउस में लड़के-लड़कियों के आने को लेकर कई बार अधिकारियों को अवगत कराया लेकिन थाने वालों की मेहरबानी के चलते ध्यान नहीं दिया जाता। यही स्थिति नानाखेड़ा क्षेत्र की अन्य होटलों की है। अधिकांश होटलों में बिना छानबीन के ही कमरे दिए जा रहे हैं, सिर्फ पैसे से मतलब है। इधर डीएसपी बाथम ने कहा कि सभी होटलों की चैकिंग व उसमें ठहरने वालों की रोज जानकारी लेने के साथ ही आकस्मिक चैकिंग भी करवा रहे है।



Log In Your Account