आज रिया चक्रवर्ती के सीए को दूसरी बार पूछताछ के लिए बुलाया गया; फाइनेंस, इनकम और खर्चों के बारे में जानकारी ली जाएगी

Posted By: Himmat Jaithwar
8/17/2020

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सोमवार को रिया चक्रवर्ती के सीए रितेश शाह से पूछताछ करेगा। इससे पहले रितेश से 7 अगस्त को भी रिया के सामने बैठाकर पूछताछ की गई थी। ईडी टीम ने रितेश से कुछ दस्तावेज भी मांगे हैं, जो वह आज पेश कर सकते हैं। रितेश से रिया चक्रवर्ती के फाइनेंस, इनकम और खर्चों के बारे में पूछा जाएगा।

ईडी ने अब तक इन लोगों से पूछताछ की
ईडी मनी लॉन्ड्रिंग एंगल से जांच कर रही है। इसमें रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती, रूममेट सिद्धार्थ पिठानी, उनकी मैनेजर श्रुति मोदी, सैम्युल मिरांडा समेत 10 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है। इसमें सुशांत के घर पर काम करने वाले कुछ लोग भी शामिल हैं। इनके अलावा सुशांत की बहन मीतू सिंह का बयान भी दर्ज किया गया है।

सीबीआई भी मामले की जांच कर रही है
सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया पर उनके बेटे के अकाउंट से 15 करोड़ हड़पने और आत्महत्या के लिए उकसाने का केस पटना में दर्ज करवाया था। अब ईडी इसी संबंध में आर्थिक पहलुओं की जांच कर रही है। इसके अलावा, सीबीआई भी सुशांत केस की जांच कर रही है। टीम कई लोगों से पूछताछ भी कर चुकी है। लेकिन अभी तक सीबीआई की तरफ से कोई भी बयान सामने नहीं आया है।

पंखे से लटका मिला था सुशांत का शव
सुशांत (34) का शव 14 जून को मुंबई के बांद्रा में उनके फ्लैट की छत से लटका मिला था। इसके बाद से मुंबई पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और अब तक कम से कम 56 व्यक्तियों के बयान दर्ज कर चुकी है। इस मामले में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया पर काफी सवाल उठ रहे हैं।



Log In Your Account