सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस: CBI की 5 टीमें और जांच का पांचवां दिन, जानें कहां तक पहुंची इन्वेस्टिगेशन

Posted By: Himmat Jaithwar
8/25/2020

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मौत के मामले में जांच पिछले पांच दिनों से जारी है। मंगलवार को सीबीआई की टीम सुशांत के फ्लैट में उसके दोस्त सिद्धार्थ पिठानी, कुक नीरज सिंह और नौकर दीपेश सावंत को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है। आपको बता दें कि ये तीनों व्यक्ति राजपूत के घर पर मौजूद थे जब बांद्रा के फ्लैट में बॉलीवुड अभिनेता का 14 जून को अपने कमरे में लटका हुआ मिला था।

गौतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सुशांत सिंह राजपूत की मौत का सच तलाशने में जुटी सीबीआई टीम पूरी तरह से  एक्शान में है। सीबीआई ने इस मामले के पांच टीमें बनाई है। वहीं पहले इन पांच दिनों में सीबीआई की टीम सुशांत के कुक नीरज, दोस्त सिद्धार्थ पिठाने और  नौकर दीपेश सावंत से कई बार पूछताछ कर चुकी है। सीबीआई की टीम बांद्रा पुलिस स्टेशन से सुशांत की मौत से जुडे दस्तावेज भी ला चुकी है और उसके घर जाकर 14 जून के सीन को रिक्रिएट भी कर चुकी है। जानें पिछले पांच दिनों में क्या हुआ सीबीआई की जांच....

चौथा दिन : सोमवार

सीबीआई जांच दल पूछताछ के लिए मुंबई के रिजॉर्ट पहुंचा

सुशांत मामले की जांच कर रहे सीबीआई के अधिकारी सोमवार को मुंबई उस रिजॉर्ट में गए, जहां अभिनेता ने कथित तौर पर आध्यात्मिक चिकित्सा के लिए कुछ महीने गुजारे थे। उधर, डीआरडीओ अतिथि गृह में अधिकारियों ने अभिनेता के रसोइये और मित्र से भी पूछताछ जारी रखी।  एक अधिकारी ने बताया कि सीबीआई अधिकारियों का एक दल सोमवार को अंधेरी उपनगर में वाटरस्टोन रिजॉर्ट पहुंचा और सुशांत की मौत के सिलसिले में कर्मचारियों से पूछताछ की। जांचकर्ताओं का दल रविवार को भी रिजॉर्ट गया था लेकिन कर्मचारियों की अनुपस्थिति के कारण पूछताछ नहीं हो पाई थी। 

अधिकारी के अनुसार, सीबीआई के दूसरे जांच दल ने सांता क्रूज के कलीना में स्थित डीआरडीओ अतिथि गृह में सोमवार को सुशांत के अकाउंटेंट रजत मेवाती, फ्लैट में उनके साथ रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी और रसोइया नीरज सिंह को भी पूछताछ के लिए बुलाया था। इससे पहले सीबीआई ने रविवार को पिठानी, नीरज और सुशांत के घरेलू सहायक दीपेश सावंत से पूछताछ की थी। बांद्रा उपनगर में मोंट ब्लां आवासीय परिसर में स्थित सुशांत के घर में यह तीनों व्यक्ति 14 जून को मौजूद थे, जब 34 वर्षीय अभिनेता मृत मिले थे। 
 

तीसरा दिन: रविवार

सुशांत के दोस्त, रसोइये और सहायक से पांच घंटे सीबीआई की पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में सीबीआई ने रविवार को अभिनेता के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी, रसोइये नीरज सिंह और घरेलू सहायक दीपेश सावंत से करीब पांच घंटे तक पूछताछ की। इसके बाद जांच टीम तीनों को लेकर सुशांत के बांद्रा स्थित फ्लैट पर गई। एक अधिकारी ने कहा कि पिठानी, दीपेश और नीरज अलग-अलग में सीबीआई के समक्ष पेश हुए। पूछताछ के बाद करीब पौने तीन बजे दोपहर को सीबीआई तीनों को लेकर बांद्रा स्थित मोंट ब्लैंक अपार्टमेंट के सुशांत के फ्लैट पर पहुंची। इस दौरान फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ मुंबई पुलिस के अधिकारी भी मौजूद थे।



Log In Your Account