कुछ छिपा नहीं पाएंगी रिया, बेहद तेज तर्रार हैं सवाल पूछ रहीं IPS अधिकारी नुपुर

Posted By: Himmat Jaithwar
8/28/2020

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सीबीआई की टीम लगातार जांच में जुटी हुई है। इसी कड़ी में जांच एजेंसी आज सुशांत की दोस्त रहीं रिया चक्रवर्ती से पूछताछ में जुटी हुई है। मुंबई के डीआरडीओ गेस्ट हाउस पर बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती से सीबीआई की दिग्गज अफसर नुपुर प्रसाद पूछताछ में कर रही हैं। उनके साथ सीबीआई अफसर अनिल यादव भी हैं। नुपुर जिस तरह की तेज तर्रार अफसर हैं ऐसे में ये तय है कि रिया उनके सामने कुछ भी छिपा नहीं पाएंगी। आइये जानते हैं रिया से पूछताछ में जुटी नुपुर प्रसाद का क्या है बिहार से कनेक्शन? कैसे तेवर वाले हैं सीबीआई के दोनों अफसर?

रिया चक्रवर्ती से पूछताछ के लिए सीबीआई की एसपी नुपुर चक्रवर्ती ने सवालों की लंबी फेहरिस्त तैयार की है। सुशांत केस की परतें खोलने में जुटीं सीबीआई की एसपी नुपुर बिहार की महिला IPS हैं। नुपुर बिहार के गया जिले के टिकारी की रहने वाली हैं। वो तेज तर्रार अफसर के रूप में जानी जाती हैं। फिलहाल, वह सीबीआई में बतौर एसपी के पोस्‍ट पर कार्यरत हैं। इस मामले की जांच में सीबीआई के अधिकारी अनिल यादव भी शामिल हैं। उन्हें इन्वेस्टिगेटिंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है।

2007 बैच की आईपीएस ऑफिसर हैं नुपुर

2007-


टिकारी के सलेमपुर गांव की रहने वाली नुपुर प्रसाद 2007 बैच की एजीएमयूटी कैडर की आईपीएस हैं। वह दिल्ली के शाहदरा की डीसीपी भी रह चुकी हैं। सीबीआई में उनका अपॉइंटमेंट बीते साल हुआ था। सुशांत केस के लिए सीबीआई ने जिस टीम का गठन किया है, उसमें 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी और सीबीआई के संयुक्त निदेशक मनोज शशिधर शामिल हैं। वहीं, केस का सुपरविजन 2004 बैच की महिला आईपीएस अधिकारी गगनदीप गंभीर करेंगी।

सुशांत केस में इन्वेस्टिगेटिंग ऑफिसर हैं अनिल यादव

सुशांत राजपूत की मौत के मामले में रिया से जारी पूछताछ में अनिल यादव भी शामिल है। वो इस केस में इन्वेस्टिगेटिंग ऑफिसर हैं। मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाले और MBBS छात्रा नम्रता डामोर की मौत के मामले में भी अनिल यादव जांच अधिकारी रहे हैं। इसके अलावा कॉमनवेल्थ गेम्स घोटाला, ऑगस्टा वेस्टलैंड, शोपियां रेप केस और विजय माल्या केस की भी जांच कर चुके हैं।



Log In Your Account