रिया की शिकायत पर सुशांत की बहन के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज; एक्टर के पिता के वकील बोले- बांद्रा पुलिस स्टेशन रिया का दूसरा घर लगता है

Posted By: Himmat Jaithwar
9/8/2020

सुशांत मामले में बीती रात एक नया मोड़ आ गया। रिया चक्रवर्ती की शिकायत के बाद मुंबई पुलिस ने सुशांत की बहन प्रियंका सिंह और दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉक्टर तरुण कुमार समेत कुछ दूसरे लोगों के खिलाफ बांद्रा पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली। सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने, धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश रचने की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

उधर, सुशांत के पिता के वकील केके सिंह ने मंगलवार को कहा, "लगता है बांद्रा पुलिस स्टेशन रिया का दूसरा घर बन गया है। हर छोटे-छोटे मौके पर भाग कर वहां पहुंच जाती हैं और ऐसे शरण लेती हैं जैसे कोई अपने घर में शरण लेता है। रिया एफआईआर के जरिए जो कहना चाह रही हैं वह बात सीबीआई से भी कह सकती थीं। अगर सीबीआई को लगता तो वह चार्जशीट में विचार करती। रिया के कहने पर एफआईआर दर्ज करना सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवमानना है।"

पुलिस ने कहा- केस सीबीआई को ट्रांसफर किया
मुंबई पुलिस ने बताया कि रिया की शिकायत पर दर्ज किया गया केस सुप्रीम कोर्ट के आदेश को ध्यान में रखते हुए सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया है।

उधर, ड्रग्स एंगल की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) लगातार तीसरे दिन रिया से पूछताछ कर रही है। इससे पहले सोमवार को रिया से 8 घंटे सवाल-जवाब हुए थे। बीते 2 दिनों में कुल 14 घंटे पूछताछ की जा चुकी है।

रिया को शोविक और मिरांडा के सामने बैठाकर पूछताछ की गई
सोमवार को रिया सुबह करीब 9.30 बजे बल्लार्ड एस्टेट में एनसीबी के ऑफिस पहुंची और शाम करीब 6 बजे वहां से निकलीं। एनसीबी ने रिया को शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा के सामने बैठाकर पूछताछ की। करीब 8 घंटे की पूछताछ में रिया ने खुद ड्रग्स लेने की बात कबूल नहीं की। हालांकि, ड्रिंक करने और स्मोकिंग की बात मानी। रिया का कहना है कि उसने जो भी किया सुशांत के लिए किया।

रिया ने सुशांत की बहन पर क्या आरोप लगाए?
सोमवार को एनसीबी दफ्तर से निकलने के बाद रिया बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंचीं और प्रियंका समेत दूसरे लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। एक्ट्रेस का आरोप है कि "प्रियंका ने डॉक्टर का फर्जी पर्चा बनवाकर सुशांत को दिया था। पर्चे में अवैध दवाओं का प्रिस्क्रिप्शन था। डॉक्टर ने सुशांत की जांच किए बिना और सिर्फ प्रियंका के कहने पर डिप्रेशन की दवाएं लिख दी थीं। यह जालसाजी है और एनडीपीएस एक्ट, टेली मेडिसिन प्रैक्टिस गाइडलाइंस का उल्लंघन है।

सुशांत की बहन कीर्ति ने कहा- एफआईआर झूठी है
श्वेता सिंह कीर्ति ने ट्विटर पर लिखा, "हमें कोई तोड़ नहीं सकता, यह झूठी एफआईआर भी नहीं।"



Log In Your Account