रिया, शोविक और ड्रग पेडलर्स से पूछताछ के आधार पर एनसीबी ने 24 संदिग्धों की लिस्ट बनाई, इनमें बॉलीवुड सेलेब्स भी शामिल

Posted By: Himmat Jaithwar
9/9/2020

अभिनेता सुशांत सिंह की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती और भाई शोविक समेत कुछ ड्रग पेडलर्स को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) गिरफ्तार कर चुकी है। एनसीबी के मुताबिक, रिया, शोविक के अलावा चार ड्रग पैडलर्स से पूछताछ के आधार पर 24 से ज्यादा संदिग्धों की लिस्ट बनाई गई है। इनमें ड्रग सिंडिकेट के किंगपिन यानी बड़े नाम, पैडलर्स और बॉलीवुड सेलिब्रिटीज शामिल हैं। ये लोग गांजे से लेकर कोकीन तक मुहैया कराते हैं। अब एनसीबी इन सभी पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है। इन्हें पूछताछ के लिए समन जारी किए जा सकते हैं।

ड्रग सिंडिकेट में शामिल लोगों की लिस्ट भी तैयार
रिया, शोविक और चार ड्रग पेडलर्स से पूछताछ के बाद एनसीबी ने 24 से ज्यादा लोगों की लिस्ट बनाई है, जिन पर ड्रग सिंडिकेट में शामिल होने का शक है। इनमें बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी शामिल हैं। एनसीबी के मुताबिक, रिया और शोविक ड्रग सिंडिकेट के एक्टिव मेंबर्स हैं।

दिल्ली और गोवा में उतरते हैं बड़े कंसाइनमेंट, कनाडा से जुड़े हैं तार
2 सितंबर को ड्रग ट्रैफिकर फयाज अहमद को एनसीबी ने गोवा से गिरफ्तार किया था। सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ में फयाज ने भी बॉलीवुड और ड्रग माफिया को लेकर खुलासे किए थे। फयाज ने बताया था कि कुछ दिनों पहले ही ड्रग्स का एक बड़ा कंसाइनमेंट नई दिल्ली के फॉरेन पोस्ट ऑफिस में आया था। इसे कनाडा के रहने वाले दान पटेल नाम के शख्स ने भेजा था। फयाज के मुताबिक, आमतौर पर ड्रग्स के बड़े कंसाइनमेंट दिल्ली या फिर गोवा के कैलंगुट-अंजुना रोड स्थित एक दुकान पर आते हैं। यहां से मुंबई में एक्टिव पेडलर्स तक भेजे जाते हैं। एक ग्राम बड की कीमत 5 हजार से 6 हजार रुपए तक होती है। इसका खुलासा एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने किया था, जिन पर रिया मामले की जांच का जिम्मा है।

अमेरिका में भी पकड़ा गया था रैकेट, बॉलीवुड कनेक्शन सामने आया था
सितंबर 2019 में अमेरिका की ड्रग एन्फोर्समेंट एजेंसी (डीईए) ने एक ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया था। उस वक्त इसमें इंडियन कनेक्शन सामने आया था। आरोप लगा था कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का एक पूर्व सहयोगी और भारत की एक दवा कंपनी भी रैकेट में शामिल है। इस दवा कंपनी में मैंड्रेक्स और एफेड्रिन जैसे ड्रग बनाए जाते थे।



Log In Your Account