कांग्रेस विधायक को धोखे से बुलाकर करवा दिया बीजेपी कार्यालय का उद्घाटन, सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद हंगामा

Posted By: Himmat Jaithwar
9/9/2020

जनपद पंचायत शाहपुर में मंगलवार काे मुख्यमंत्री मदद योजना के तहत बर्तन वितरण कार्यक्रम एवं जनपद कॉम्प्लेक्स के लोकार्पण के आयाेजन तक कांग्रेस एवं भाजपा के बीच बना सौहार्द का वातावरण एक लोकापर्ण और उसके फोटो साेशल मीडिया डालने के बाद बिगड़ गया।

मुख्यमंत्री मदद योजना में शाहपुर जनपद क्षेत्र की 40 पंचायतों के 132 ग्रामों में आदिवासी वर्ग के लोगों के सामुदायिक कार्यक्रमों के लिए बर्तन वितरण एवं जनपद कॉॅम्प्लेक्स के लोकार्पण में भाजपा सांसद दुर्गा दास उइके एवं घोड़ाडोंगरी से कांग्रेस विधायक ब्रह्मा भलावी पहुंचे थे। इसके बाद जिस स्थान का फीता कटा था, उसके सामने वाली दुकान की बंद शटर पर भाजपा का फ्लेक्स लगा था।

यहां पर कांग्रेस विधायक ब्रह्मा भलावी को बुलाकर बैठाया और फोटो खींच ली। विधायक ने जब वहां भाजपा का फ्लेक्स लगा देखा तो वे उठकर बाहर आ गए और विधायक प्रतिनिधि नरेंद्र मिश्रा ने इस बात को लेकर सांसद दुर्गा दास से आपत्ति जताई। इस पर नरेंद्र मिश्रा की जनपद उपाध्यक्ष विशाल ठाकुर से तीखी बहस हो गई। इसी बीच यह फोटो किसी ने भाजपा के एक सोशल मीडिया ग्रुप में वायरल कर दी। इसके बाद जनपद परिसर में कांग्रेसियों ने पांच से साढ़े सात बजे तक धरना दिया। धरने में पर घोड़ाडोंगरी विधायक ब्रह्मा भलावी, बैतूल विधायक निलय डागा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुनील शर्मा और स्थानीय कार्यकर्ता डटे रहे।

विधायक भलावी जनपद सीईओ कंचन डाेंगरे की कार्यशैली के खिलाफ धरना देते हुए दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई पर अड़ गए। उन्होंने कहा कि शासकीय आयाेजन में भाजपा का कार्यक्रम किसकी समहति से हुआ। इसके बाद सीईओ कंचन डाेंगरे ने कहा दुकान में भाजपा का बैनर कैसे लगा उन्हें जानकारी नहीं है। उन्होंने लिखित में विधायक काे दिया कि इसमें जाे भी दाेषी है उन्हें नाेटिस जारी कर रहे हैं। वहीं भविष्य में प्रोटोकाल का पालन किए जाने की बात लिखित में कही। इसके बाद धरना समाप्त हुआ।

गुमराह कर विधायक से फीता कटवाया : डागा

बैतूल विधायक निलय डागा ने कहा कि बड़ी ही निंदनीय घटना है कि एक सीधे-सादे विधायक को गुमराह करके भाजपाइयों द्वारा जनपद की जो दुकानें नीलाम नहीं हुई, उसमें भाजपा कार्यालय खोल दिया। वहीं विधायक से फीता कटवाकर गुमराह किया। भाजपा में नैतिक मूल्यों का पतन हो चुका है। मैं इस घटना की निंदा करते हुए अधिकारियों को भी कहना चाहूंगा कि भाजपाइयों की कठपुतली ना बनें। जनप्रतिनिधियों के मान-सम्मान का ध्यान रखें।

सोशल मीडिया पर किए कमेंट्स से भड़के कांग्रेसी
कांग्रेस विधायक की फोटो सोशल मीडिया पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा वायरल कर दी। घटना क्रम के बाद विधायक ब्रह्मा भलावी, विधायक प्रतिनिधि नरेंद्र मिश्रा समेत ब्लॉक के कांग्रेसी जनपद परिसर में धरने पर बैठ गए और दोषियों पर कार्रवाई की मांग करने लगे। बाद में कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुनील शर्मा एवं बैतूल विधायक निलय डागा भी मौके पर पहुंच गए थे।

उस दुकान में बांटने के बर्तन रखे थे : सीईओ
जनपद सीईओ कंचन डोंगरे ने कहा मेरी जानकारी में ये नहीं है कि वहां पर बैनर लगा था। उस दुकान में बर्तन रखे थे। बैनर वहां कब लग गया। इसकी मुझे जानकारी नहीं है। इस मामले में जिम्मेदार कर्मचारियों को नोटिस जारी किए गए हैं, वहां बैनर हटवाकर दुकानें सील कर दी है। इसके अलावा जो दुकानें नीलाम नहीं हुई हैं, जिसमें दूसरे लाेगाें ने सामान रख लिया है ऐसी सभी दुकानाें काे सील कर दिया है।



Log In Your Account