उपचुनाव में शिवराज सरकार का परमानेंट इलाज करेगी जनता, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शहर प्रवास के दौरान प्रदेश सरकार पर साधा निशाना

Posted By: Himmat Jaithwar
10/5/2020

जबलपुर। भाजपा सरकार के कार्यकाल में युवा, किसान और हर वर्ग का आदमी परेशान हुआ। प्रदेश की जनता ने 15 साल बाद भाजपा की सरकार को हटाकर झूठ का इलाज किया था, पर सौदेबाजी और झूठ की दम पर भाजपा ने फिर से सत्ता हथिया ली। लेकिन बीते सात महीनों में इनकी सच्चाई और खुलकर सामने आ गई, इसलिए इस बार के उपचुनाव में प्रदेश की जनता शिवराज सिंह की सरकार का परमानेंट इलाज करेगी। इन आरोपों के साथ जबलपुर प्रवास पर आए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक बार फिर 30 दिन बाद कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया।

उन्होंने यूपी के हाथरस में हुए गैंगरेप और हत्या की घटना का जिक्र करते हुए योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि धर्म और महिला सशक्तीकरण को लेकर भाजपा बड़े-बड़े बयान चलाती है, लेकिन हाथरस में एक युवती के साथ घिनौनी वारदात के बाद आधी रात को सारी धार्मिक मान्यताएँ भुलाकर उसका दाह संस्कार कर दिया जाता है।

बगलामुखी मठ में पूजन कर शंकराचार्य से लिया आशीर्वाद- पूर्व मुख्यमंत्री सिविक सेंटर स्थित बगलामुखी मठ पहुँचे, जहाँ उन्होंने शंकराचार्य के निज सचिव ब्रह्मचारी सुबुद्धानंद, ब्रह्मचारी चैतन्यानंद, पूर्व विस अध्यक्ष एनपी प्रजापति, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, तरुण भनोत, विधायक विनय सक्सेना, संजय यादव, दिनेश यादव, टीकाराम कोष्टा, अभिषेक चौकसे चिंटू, मनीष चंसोरिया, मुकेश दीक्षित व अन्य के साथ बगलामुखी माता का पूजन किया। इसके बाद उन्होंने जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद महाराज से आशीर्वाद लिया और फिर दोनों के बीच करीब 20 से 25 मिनट देश और प्रदेश की स्थिति पर लंबी चर्चा भी हुई।

पूर्व मंत्री के पिता की तेरहवीं में हुए शामिल - कमलनाथ खटीक मोहल्ला जूडी तलैया पहुँचे और पूर्व कैबिनेट मंत्री लखन घनघोरिया के दिवंगत पिता पूर्व पार्षद शिवलाल घनघोरिया के तेरहवीं कार्यक्रम में शिरकत की।

ठाणेश्वर महावर की मुलाकात बनी चर्चा का विषय - जूडी तलैया के कार्यक्रम में कमलनाथ ने शिवसेना के प्रदेश अध्यक्ष ठाणेश्वर महावर से करीब 10 मिनट अकेले में बैठकर बातचीत की। घटनाक्रम पर अचानक राजनैतिक माहौल गरमा गया। इस संबंध में श्री महावर का कहना है कि कुछ दिन पूर्व मुंबई प्रवास के दौरान कमलनाथ की मुलाकात महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से हुई थी, इस दौरान श्री ठाकरे ने उनके नाम की चर्चा कमलनाथ से की थी।

भक्ति या पाखण्ड भाजपा ने ली चुटकी

रविवार को शहर प्रवास पर आए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का एक वीडियो वायरल किया गया, जिसमें वे बगलामुखी मठ में पूजन करते समय उल्टे हाथ से आचमनी करते हुए दिखे। जिस पर भाजपा नेताओं ने चुटकी लेते हुए कमलनाथ पर धर्म की नौटंकी करने का आरोप लगाया। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व सांसद राकेश सिंह ने कमलनाथ के बयानों पर पलटवार करते हुए कहा कि प्रदेश की जनता ने 15 माह में कांग्रेस सरकार के काम की हकीकत जान ली है। श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस के कई विधायक उपचुनाव के परिणामों का इंतजार कर रहे हैं, जैसे रिजल्ट आएँगे कई और कांग्रेस विधायक भाजपा में शामिल हो जाएँगे।



Log In Your Account