इंस्टाग्राम पर लड़की बन कारोबारी के बेटे को फंसाया, मीटिंग फिक्स कर किया अपहरण

Posted By: Himmat Jaithwar
10/23/2020

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी में एक कारोबारी के बेटे की किडनैपिंग का मामला सामने आया है.जहां कुछ बदमाशों ने इंस्टाग्राम पर लड़की की फेक आईडी बनाकर कारोबारी के बेटे को फंसाया और मेसेज करके उसके साथ मीटिंग फिक्स की. जब वह मिलने गया तो बदमाशों ने उसको किडनैप कर लिया.जिसके बाद अपहरणकर्ताओं ने कारोबारी पिता से 30 लाख की फिरौती मांगी.जब कारोबारी ने इसकी सूचना पुलिस को दी तो पुलिस ने तत्काल एक्शन लेते हुए उसे बदमाशों के चंगुल से छुड़ाया. साथ ही 3 आरोपियों की गिरफ्तारी भी कर ली है. 

दरअसल मामला रायपुर के ओसीएम चौक अहमदी कॉलोनी का है.जहां मोहम्मद यूनुस नाम के एक कारोबारी के बेटे का बुधवार की रात अपहरण किया गया.युनुस ने बताया कि उसका बेटा सोहेल बुधवार रात करीब 9.15 बजे घर से ये कहकर निकला था, कि वो 5 मिनट में वापस आ जाएगा. मगर वह कई घंटे बीतने के बाद भी नहीं लौटा.जब उसे कॉल किया गया तो उसका फोन रिसीव नहीं हुआ.

करीब 11 बजकर 44 मिनट पर सोहेल के नंबर से कॉल आया और सोहेल की किडनैपिंग की बात कहकर आरोपियों ने 30 लाख रुपये की मांग की. जिसके बाद उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी.

सूचना मिलने पर पुलिस के उच्चाधिकारियों सहित साइबर सेल की टीम एक्टिव हो गई.बदमाशों ने फिरौती की रकम देने के लिए वालफोर्ट सिटी के पास भाठागांव बुलाया था. मगर परिवार की जगह वहां पुलिस पहुंची. जिसके बाद पुलिस ने कार से रुपए लेने पहुंचे आरोपी मौदहापारा निवासी आमीन अली को घेराबंदी कर पकड़ लिया.

पकड़े गए आरोपी से पूछताछ के बाद पुलिस ने जंगल में घेराबंदी की. जैसे ही आरोपियों को इसकी भनक लगी तो वे लोग अपनी कार लेकर भागने लगे. पुलिस ने उनका पीछा किया तो रास्ते में एक आरोपी चलती कार से कूदकर भाग निकला, जबकि कार में सवार अन्य बदमाशों को पुलिस ने पकड़ लिया और सोहेल को भी सही सलामत बरामद कर लिया. 

बदमाशों ने बताया कि कोई गाड़ी को पहचान न ले, इसके लिए थोड़ी दूर जाने पर फर्जी लगाई नंबर प्लेट बदलते रहे. पुलिस अभी एक अन्य आरोपी की तलाश कर रही है. बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने स्विफ्ट कार, डियो कार, चाकू, फर्जी नंबर प्लेट और रस्सी जब्त की गई है. 



Log In Your Account