कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- कमलनाथ मानसिक रूप से दरिद्र, कार्यकर्ताओं को अब कांग्रेस नेतृत्व पर भरोसा नहीं

Posted By: Himmat Jaithwar
10/26/2020

भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के विधायकों के सौदेबाजी वाले बयान पर पलटवार किया। दशहरा मिलन समारोह के दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कमलनाथ को मानसिक रूप से दिवालिया बताया। विजयवर्गीय ने कहा कि कमलनाथ के पास बहुत संपत्ति है, करोड़ों रुपए हैं, लेकिन मानसिक रूप से वे दरिद्र हैं। वहीं, राहुल गांधी को लेकर कहा कि यदि वे कांग्रेस का नेतृत्व करते रहेंगे तो कांग्रेस इतिहास के पन्नाें में लिखने वाली पार्टी बन जाएगी।

कमलनाथ के पास बहुत संपत्ति, लेकिन वे मानसिक रूप से दरिद्र
विजयवर्गीय ने कमलनाथ के आइटम वाले पर बयान पर कहा कि उन्होंने (कमलनाथ) जिस प्रकार से शब्दों की दरिद्रता दिखाई है, उससे प्रदेश की राजनीतिक प्रतिष्ठा खराब हुई। कमलनाथ के पास बहुत संपत्ति है, करोड़ों रुपए हैं, लेकिन मानसिक रूप से वे दरिद्र हैं। जो मानिसक रूप से दरिद्र होता है, तो उसके शब्दों में दरिद्रता दिखती है।

कार्यकर्ताओं को कांग्रेस के नेतृत्व पर भरोसा नहीं
विजयवर्गीय ने राहुल लोधी के भाजपा में शामिल होने पर कहा कि अब कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को कांग्रेस के देश और प्रदेश नेतृत्व पर भरोसा नहीं है। इसी कारण ये परिस्थितियां पैदा हो रही हैं। कांग्रेस के भीतर जितने भी नौजवान हैं वे अपना भविष्य असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

मीडिया के साथ भाजपा कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।
मीडिया के साथ भाजपा कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को लेकर कहा कि लोगों ने 15 साल शिवराज का काम देखा है। वहीं, 15 महीने कमलनाथ सरकार की अराजकता देखी है। लोग विकास और अराजकता की तुलना कर रहे हैं। शिवराज ने जो गरीब, बेटियों, महिलाओं के लिए योजना बनाई, उसे इन्होंने खत्म कर दिया था। मुख्यमंत्री कन्यादान योजना का रुपया नहीं मिला। कमलनाथ ने गरीबों की योजनाओं के प्रति लापरवाही बरती। कमलनाथ यदि यह कर रहे हैं कि भाजपा वाले उनके नेताओं को खरीद रहे हैं तो वे अपने कार्यकर्ताओं का अपमान कर रहे हैं। यदि वे कह रहे हैं कि उनके कार्यकर्ता बिक रहे हैं तो फिर आप खुद ही समझ जाइए कार्यकर्ताओं की स्थिति क्या है।

कमलनाथ अपने ही कार्यकर्ताओं का कर रहे अपमान

भाजपा नेताओं के लगातार फोन आने वाले कमलनाथ के बयान पर कहा कि इस उम्र में उनकी जिस प्रकार से जमीन खिसक रही है। मैं नहीं समझा की अभी उनका मानसिक संतुलन ठीक है। उनमें इतना अहंकार कि महिलाओं के अपमान के बाद उनके नेता ने खुद ने असहमति जताई, इसके बाद भी उन्होंने माफी नहीं मांगी। यह मानसिक रूप से दिवालियापन वाला बयान है। राहुल गांधी यदि कांग्रेस का नेतृत्व करते रहेंगे तो कांग्रेस इतिहास के पन्नाें में लिखने वाली पार्टी बन जाएगी।

मदरसों का विकास चाहती है सरकार
विजयवर्गीय ने कहा कि सरकार मदरसों का विकास चाहती है। उनका आधुनिकीकरण हो। मदरसों में पढ़कर लोग सिर्फ मौलवी नहीं बनें, डॉक्टर बनें, इंजीनियर बनें। हां कुछ मदरसों में कुछ गतिविधि पिछले दिनों पाई गई, इसलिए मंत्री ने शायद वह बयान दिया हो।



Log In Your Account