वोटर का भरोसा जीतने अब पदयात्रा और बैठकों का दौर; प्रत्याशियों और उनके समर्थन में पार्टी के नेताओं ने झोंकी ताकत

Posted By: Himmat Jaithwar
10/27/2020

ग्वालियर। उपचुनाव में प्रचार के अब के लिए अब सिर्फ छह दिन शेष हैं। इस कारण वोटरों को भरोसा जीतने के लिए भाजपा-कांग्रेस के प्रत्याशी सुबह से रात तक विधानसभा क्षेत्रों में जनसंपर्क और बैठकें कर रहे हैं। रोजाना कई किलोमीटर पैदल चलकर प्रत्याशी समर्थकों के साथ घर-घर जनसंपर्क के लिए पहुंच रहे हैं। दोनों पार्टियों के नेता भी अलग-अलग क्षेत्रों में विभिन्न समाजों के लोगों की बैठक लेकर समर्थन जुटाने का प्रयास कर रहे हैं।

मैं आपके साथ हमेशा खड़ा रहूंगा: प्रद्युम्न सिंह तोमर

ग्वालियर। भाजपा प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह तोमर ने सोमवार को वार्ड नंबर 12 और 15 में जनसंपर्क किया। इस दौरान उन्होंने नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आप लोगों के साथ हर सुख-दु:ख में खड़ा रहूंगा। भाजपा हमेशा विकास के लिए राजनीति करती है, कांग्रेस की तरह स्वार्थ पूर्ति के लिए नहीं। जेसी मिल मजदूरों को मकान के पट्‌टे का मामला हो या फिर क्षेत्र की दूसरी समस्याएं। मैं हर पल आपके साथ ही रहूंगा। श्री तोमर ने बरा गांव और बदनापुरा में सभा संबोधित की।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास को लेकर भाजपा सरकार ने पूरा प्लान तैयार कर रखा है और चुनाव के बाद इसे गति दी जाएगी। उन्होंने बिरला नगर की लाइन नंबर 4 से जनसंपर्क शुरू किया और लाइन नंबर 3, सिमको लाइन, लाइन नंबर 1 व 2 से होते हुए लाइन नंबर 8 में समाप्त किया। इस दौरान जनसंपर्क में कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन किया गया।

जिसे आपने चुना था, उसने आप लोगों को दिया धोखा: सुनील

ग्वालियर। कांग्रेस प्रत्याशी सुनील शर्मा ने सोमवार को वार्ड 4 के गली-मोहल्लों व कॉलोनियों में पहुंचकर लोगों के बीच जनसंपर्क किया। इस दौरान उन्होंने कहा- ग्वालियर की भोली भाली जनता विश्वासघात की वजह से खुद को छला हुआ महसूस कर रही है। जिस व्यक्ति पर जनता ने भरोसा किया था, उसने निजी स्वार्थों की पूर्ति के लिए जनता के जनमत को ही नहीं बल्कि विश्वास को भाजपा के हवाले कर दिया।

इसका बदला इस उपचुनाव में जनता खुद लेगी और विश्वासघात करने वाले भाजपा उम्मीदवार को सबक सिखाएगी। श्री शर्मा ने वार्ड 33 के नौगजा रोड पर भी नुक्कड़ सभा संबोधित की। इसमें उन्होंने कहा कि ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में भ्रष्टाचार, नशे का कारोबार पूरी तरह बंद कराने के लिए काम किया जाएगा। ताकि, युवा और दूसरी पीढ़ी के लोग सुरक्षित रह सकें। जनता के हक के लिए चाहे उन्हें किसी से भी मुकाबला करना पड़े मैं कभी पीछे नहीं हटूंगा।

ग्वालियर पूर्व विधानसभा

अब कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं बचा: मुन्नालाल गोयल

ग्वालियर। भाजपा प्रत्याशी मुन्नालाल गोयल ने सोमवार को वार्ड 60 में जनसंपर्क किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस में कुछ नहीं बचा है और आने वाले समय में कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं है। अब भविष्य है, तो सिर्फ भाजपा का। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान क्षेत्र की हर समस्या से अवगत हैं और चुनाव के बाद सभी समस्याओं का निपटारा तय समय में किया जाएगा। जब भी क्षेत्र के गरीबों पर कोई संकट आया है तो मैं दीवार बनकर उनके साथ खड़ा रहा हूं, आगे भी खड़ा रहूंगा। श्री गोयल ने हुरावली से जनसंपर्क शुरू किया और यादव मोहल्ला, बघेल मोहल्ला, जाटव मोहल्ला, मातादीन काॅलोनी, बली बाबा की दरगाह, माता मंदिर, ए ब्लाॅक, अल्फा काॅलोनी, सुरक्षा विहार, हरीखेड़ा, डी ब्लाॅक, सी ब्लाॅक, बी ब्लाॅक, ए ब्लाॅक की गलियां में होते हुए गणेश डेयरी पर समाप्त किया। इसके अलावा भाजपा के चिकित्सा प्रकोष्ठ की बैठक भी मुन्नालाल गोयल के समर्थन में हुई।

खुद के स्वार्थ के लिए जनता पर थोपा उपचुनाव: सतीश

ग्वालियर। कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. सतीश सिंह सिकरवार ने सोमवार को वार्ड 28 में जनसंपर्क किया और लोगों का समर्थन जुटाने के लिए बैठक और नुक्कड़ सभाएं लीं। श्री सिकरवार ने कहा कि दो साल पहले आप लोगों ने जिसे अपना विधायक चुना था, उन्होंने खुद के स्वार्थ के लिए निर्वाचित सरकार गिरा दी और कोरोना महामारी के बीच ही जनता पर चुनाव थोप दिए। जनता की सेवा,भगवान की सेवा होती है। आपकी सेवा ही मेरे लिए सबकुछ रहेगी। कांग्रेस की निर्वाचित सरकार के पास क्षेत्र की समस्याओं की जानकारी थी और उन पर काम भी हो रहा था। यदि षड्यंत्र कर सरकार नहीं गिराई जाती तो क्षेत्र का विकास अच्छे से हो चुका होता। श्री सिकरवार ने थाटीपुर स्थित द्वारिकाधीश मंदिर से जनसंपर्क शुरू किया और भीमनगर, 60 फुटा रोड, जगजीवन रोड, गौतम नगर, कुम्हरपुरा, ज्योति नगर, बाथम धर्मशाला, इन्द्रा नगर एवं विभिन्न गलियों में लोगों के बीच पहुंचे।



Log In Your Account