उज्जैन में शादी का झांसा देकर आरक्षक तीन साल तक करता रहा दुष्कर्म, केस

Posted By: Himmat Jaithwar
12/5/2020

उज्जैन। खाकी को शर्मसार करने वाली खबर आई है। एक आरक्षक युवती को शादी का सब्जबाग दिखाकर तीन साल तक शारीरिक शोषण करता रहा। शादी करने से जब वह मुकर गया तो युवती ने भी आरक्षक के खिलाफ शुक्रवार की देररात दुष्कर्म का प्रकरण दर्ज करा दिया। पुलिस ने आरक्षक को रात में ही गिरफ्त में ले लिया।

मामला नीलगंगा थाना क्षेत्र का है। यहां न्यू अशोक नगर कॉलोनी में रहने वाली एक युवती ने पुलिस लाइन में पदस्थ आरक्षक अजय अस्तेय पिता तुलसीराम के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया है। युवती ने पुलिस को बताया कि वह उन्हेल की रहने वाली है। उज्जैन में वह न्यू अशोक नगर कॉलोनी में किराए के मकान में रहकर सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रही है। अजय उसके पड़ोस में रहता है। इसलिए उससे परिचय हो गया। आपस में बातचीत करते हुए एक दूसरे को पसंद करने लगे। अजय बोला मैं तुमसे शादी करूंगा। शादी का झांसा देकर तीन साल तक उसने कई बार शारीरिक संबंध बनाए। जब भी मैं उससे शादी के लिए कहती तो वह बहाने बनाता। बोलता, तुम अभी पढ़ाई करो। शादी बाद में करेंगे। युवती ने बताया कि शुक्रवार की शाम को उसे पता चला कि अजय की सगाई किसी दूसरी लड़की से हो रही है। तब मैंने अजय से कहा कि तुमने मुझसे शादी के लिए वादा किया है। मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाए हो। इस पर अजय ने मुझे गालियां दी और मारपीट की। मुझे चरित्रहीन बोला। मेरे घरवालों को भद्दी-भद्दी गालियां दी।

एसपी ने सीएसपी को दी थी जांच

आरक्षक के द्वारा जब युवती से दुष्कर्म का मामला एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल को पता चला तो उन्होंने सीएसपी पल्लवी शुक्ला को जांच करने को कहा। जांच में आरक्षक दोषी पाया गया।

शादी से लौटते समय रास्ते में ही हुई गिरफ्तारी

अजय अपने खिलाफ हुए केस से अनजान था। वह नागझिरी में एक शादी समारोह में गया था। पुलिस ने जब पुलिस लाइन में दबिश दी तो वह नहीं मिला। अजय जब शादी से लौट रहा था तो नागझिरी चौराहे पर रात में उसे गिरफ्त में ले लिया गया।



Log In Your Account