स्टेट साइबर सेल जबलपुर के दो एसआई के साथ नोएडा-18 में बदमाशों ने की मारपीट, सर्विस पिस्टल छीनी

Posted By: Himmat Jaithwar
12/19/2020

जबलपुर। स्टेट साइबर सेल के दो एसआई के साथ नोएडा-18 में बदमाशों ने मारपीट की और एक की सर्विस पिस्टल छीन ली। बदमाशों ने एक एसआई के अपहरण की भी कोशिश की। मामले में स्थानीय पुलिस ने एफआईआर दर्ज करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पिस्टल बरामदगी का प्रयास जारी है। दोनों एसआई मैट्रीमोनियल साइट बनाकर 54 हजार की ठगी के मामले में शेष रह गए आरोपी को पकड़ने और संदिग्ध खातों की जांच करने गए थे।
निजी बैंक पहुंचे थे खाते की जांच करने
जानकारी के अनुसार जबलपुर स्टेट साइबर सेल में पदस्थ एसआई पंकज साहू और एसआई राशिद खान ठगी के एक आरोपी की तलाश में और नोएडा, साउथ दिल्ली व गुडगांव में हुए लेन-देन से संबंधी संदिग्ध खातों की जांच करने गए थे। दोनों कार से नोएडा के सेक्टर 18 पहुंचे। वहां एक निजी बैंक से डिटेल लेनी थी। दोनों एसआई बिना वर्दी के थे। पंकज साहू कार में बैठकर लैपटॉप पर कुछ काम करने लगे।
युवती के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया
राशिद कार से उतर कर बैंक की ओर जा रहा था। नोएडा डीसीपी राजेश एस के मुताबिक इसी दौरान वहां कार से कुछ युवक पहुंचे। कार में एक युवती भी थी। उसके साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए कार सवार युवक विवाद करने लगे। पंकज साहू भी कार से उतर कर पहुंचे। आरोपी युवक दोनों एसआई से उलझ गए। मामला मारपीट तक पहुंच गया। इस दौरान एसआई राशिद ने अपनी सर्विस पिस्टल निकाली, तो कार सवार पिस्टल छीन कर फरार हो गए। कार सवार युवकों की संख्या पांच से छह बताई जा रही है।
सीसीटीवी फुटेज से एक आरोपी तक पहुंची पुलिस
घटना के बाद दोनों एसआई ने स्टेट साइबर सेल के एसपी अंकित शुक्ला को मामले की सूचना दी। इसके बाद स्थानीय थाने पहुंचे और एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो कार नंबर के आधार पर एक की पहचान हो गई। देर रात पुलिस ने एक आरोपी को दबोच लिया है। उसके अन्य साथियों की गिरफ्तारी को लेकर दबिश जारी है। अभी तक सर्विस पिस्टल बरामद नहीं हो पाया है।
अपहरण का भी किया था प्रयास
बदमाशों ने एसआई राशिद खान को खींच कर कार में ले जाने का भी प्रयास किया था। तभी पंकज साहू ने अपनी सर्विस पिस्टल तान दी, तब बदमाश भागे। एसपी अंकित शुक्ला ने बताया कि नोएडा पुलिस मामले को सुलझाने के करीब पहुंच गई है। मेरी वहां के अधिकारियों से लगातार बात हो रही है।



Log In Your Account