Thailand के मछुआरे को मिला 2.5 करोड़ रुपये का दुर्लभ मोती, कुछ दिन पहले ही देखा था Gift मिलने का सपना

Posted By: Himmat Jaithwar
2/5/2021

बैंकॉक: सोचिए आप करोड़पति बनने का सपना देखें और अगले ही दिन वह सच हो जाए. थाइलैंड (Thailand) में रहने वाले एक मछुआरे (Fisherman) के साथ बिल्कुल यही हुआ है. मछुआरे को एक ऐसा दुर्लभ मोती हाथ लगी है, जिसने उसकी किस्मत ही बदल दी है. इस मोती की कीमत करीब 2.5 करोड़ रुपये है. दरअसल, हचाई नियोमादेचा (Hatchai Niyomdecha) ने सपना देखा था कि उन्हें समुद्र तट पर कोई गिफ्ट मिलने वाला है और उनका यह सपना सच साबित हो गया.

सफाई में नजर आया Perl
 

हचाई समुद्र तट पर अपने परिवार के साथ सीप (Shells) चुनने में लगे थे तभी उनकी नजर पानी में तैरती एक वस्तु पर गई, जिस पर कई सीप लगे थे. इनमें से तीन स्नेल शेल (Snail Shells) थे. हचाई अपने भाई के साथ उसे लेकर पिता के पास पहुंचे. पिता ने जब सीप की सफाई की तो उन्हें दुर्लभ नारंगी रंग का मोती दिखाई दिया. ये मोती सी स्नेल (समुद्री घोंघे) Melo Melo से बनता है और शेल में ही रहता है, जबकि पारंपरिक मोती ओएस्टर्स के अंदर मिलते हैं.

अगले दिन हचाई ने जब इस मोती की कीमता पता की, तो उनके होश उड़ गए. 7.68 ग्राम के इस रत्न की कीमत 2.5 करोड़ (2,50,000 पाउंड) बताई गई है. हचाई के घर इसे देखने वालों का तांता लग गया है. हचाई के अनुसार, उन्हें कुछ दिन पहले सपना आया था, जिसमें एक बुजुर्ग व्यक्ति ने उनसे समुद्र तट पर जाकर तोहफा लेने के लिए कहा था. हालांकि, उन्हें उम्मीद नहीं थी कि ऐसा कुछ होगा, लेकिन अब जब सपना सच हो गया है तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है.

अगले हफ्ते आ रहा है Buyer
 

अब तक इस मोती के लिए कई खरीददार आ चुके हैं, लेकिन हचाई ने इसे बेचा नहीं है. उन्होंने साफ कह दिया है कि जब उन्हें सही दाम नहीं मिल जाता वो इसे नहीं बेचेंगे. उनका कहना है कि मैं ज्यादा से ज्यादा कीमत पर इसे बेचना चाहता हूं ताकि पूरे परिवार का जीवन हमेशा के लिए संवार सकूं. दुर्लभ मोती के खबर वायरल होने के बाद चीन के एक व्यापारी ने उनसे संपर्क किया है. यह व्यापारी अगले हफ्ते थाईलैंड पहुंचेगा. 

पानी में बहकर आया होगा
 

Melo Moti नारंगी और भूरे रंग के होते हैं. इनमें से सबसे महंगा मोती नारंगी ही होता है. आमतौर पर ये South China Sea और म्यांमार के पास अंडमान सागर में पाए जाते हैं. हचाई को नाखो सि थमारत (Nakhon Si Thammarat) प्रांत के तट पर यह मोती मिला था. माना जा रहा है कि यह दक्षिणी चीन सागर से पानी में बहते हुए वहां पहुंचा होगा.



Log In Your Account