कोरोना पर गलत जानकारी फैलाने वाले ट्वीट डिलीट किए, पर अकाउंट्स को ब्लॉक नहीं किया गया

Posted By: Himmat Jaithwar
4/25/2021

ट्विटर ने हाल ही में कई ऐसे ट्वीट्स डिलीट किए हैं, जिनके जरिए कोरोना पर भ्रामक जानकारी फैलाई जा रही थी। ट्विटर प्रवक्ता ने रविवार को इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि अकाउंट्स को ब्लॉक नहीं किया गया है, उन्हें मेल के जरिए कार्रवाई की जानकारी दी गई है।

ट्विटर ने बताया कि सरकार ने कई ट्वीट्स को लेकर आपत्ति जाहिर की थी कि ये फेक न्यूज फैला रहे हैं। इनमें मीडियानामा, कांग्रेस के लोकसभा सांसद रेवांत रेड्डी, बंगाल के मंत्री मोलोय घाटक, एक्टर विनीत कुमार सिंह और दो फिल्म मेकर्स के ट्वीट शामिल हैं। ट्विटर ने कहा कि सरकार के कहने पर ये एक्शन लिया गया है।

सरकार बोली- हमारी आलोचना नहीं, बल्कि फेक न्यूज के लिए लिया एक्शन
ट्विटर ने कहा, "हम कोरोना पर गलत जानाकारियों को हैंडल कर रहे हैं। इसके लिए हम प्रोडक्ट, टेक्नोलॉजी और ह्यूमन रिव्यू का इस्तेमाल कर रहे हैं और हमारी कोशिशें आगे भी जारी रहेंगी। ये हमारी प्राथमिकता है।' उधर, सरकार ने ट्विटर के एक्शन पर कहा है कि इन अकाउंट्स पर प्रतिबंध इसलिए नहीं लगाए गए हैं, क्योंकि वो सरकार की कोविड के हालात को नियंत्रित करने की शैली की आलोचना कर रहे थे। इन पर प्रतिबंध इसलिए लगाए गए हैं, क्योंकि ये पुरानी तस्वीरों और गलत खबरों के जरिए जनता में अफवाहें और डर फैला रहे थे।



Log In Your Account