महीने में अरबों की कमाई, दुनिया खेल रही ये गेम्स

Posted By: Himmat Jaithwar
4/14/2020

मोबाइल गेम्स का क्रेज बढ़ता ही जो रहा है। लोग इन पर पैसे खर्च करने से भी पीछे नहीं हट रहे। एक ताजा रिपोर्ट में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले मोबाइल गेम्स की लिस्ट जारी की गई है। इस लिस्ट में PUBG Mobile पहले पायदान पर रहा है, जिसने कई अरब रुपये की कमाई की। यह रिपोर्ट मोबाइल ऐप्लिकेशन डेटा ऐनालिसिस प्लेटफॉर्म Sensor Tower ने जारी की है। इसमें मार्च 2020 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले दुनियाभर के टॉप मोबाइल गेम की लिस्ट है।
सबसे ज्यादा कमाई पबजी मोबाइल की
रिपोर्ट के मुताबिक, पबजी मोबाइल गेम बनाने वाली कंपनी Tencent के दो गेम- PUBG Mobile और Peace Elite ने जमकर कमाई की है और उनका ग्लोबल रेवेन्यू 232 मिलियन डॉलर (करीब 17.67 अरब रुपये) के पार पहुंच गया। मार्च 2018 के मुकाबले यह तीन गुना है। लिस्ट में PUBG Mobile नंबर एक पर रहा है।

NBT
PubG mobile गेम

यह है टॉप-10 की लिस्ट
दुनियाभर में कमाई के मामले में Honor of Kings दूसरे पायदान पर रहा है। इसने मार्च 2020 में 112 मिलियन डॉलर (करीब 8.53 अरब रुपये) की कमाई की। इसकी सबसे ज्यादा कमाई चीन से हुई। लिस्ट में तीसरे पायदान पर Monster Strike, चौथे पायदान पर AFK Arena और पांचवे पर Candy Crush Saga मोबाइल गेम रहे हैं। AFK Arena ने जनवरी में चीनी मार्केट में ऐंट्री की थी, जिसके बाद से इसकी कमाई में काफी इजाफा हुआ है।

NBT
(तस्वीर: Sensor Tower)

टॉप-10 लिस्ट में Rise of Kingdomes इकलौता ऐसा मोबाइल गेम है जो नीचे खिसका है। लिस्ट में यह आठवें नंबर पर है। छठे नंबर पर Coin Master, सातवें पर Gardenscapes, नौवें पर Fate/Grand Order और दसवें पायदान पर Roblox मोबाइल मेग रहा है।



Log In Your Account