एमपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा तारीख बदल सकती है

Posted By: Himmat Jaithwar
6/7/2020

भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Board of Secondary Education) द्वारा आयोजित 12वीं (हायर सेकेंडरी) परीक्षा की तारीख में परिवर्तन हो सकता है। यह संभावना इसलिए जताई जा रही है क्योंकि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुषांगिक संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने परीक्षा की तारीख बदलने की मांग की है।


ABVP ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर परीक्षा तारीख बदलने की मांग की

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ABVP (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को ज्ञापन देकर 9 जून से होने वाली 12वीं बोर्ड की शेष परीक्षाओं को आगे बढ़ाने की मांग की गई है। ज्ञापन में लिखा है कि कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए छात्र और अभिभावक असुरक्षित महसूस कर रहे हैं, इसलिए विद्यार्थियों की सुरक्षा के लिए आगामी तिथि में परीक्षा का आयोजन किया जाए। 

स्टूडेंट्स जनरल प्रमोशन और पेरेंट्स तारीख बदलने की मांग कर रहे हैं 

जब से मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन में 12th एग्जाम की डेट अनाउंस की है तभी से 12th के स्टूडेंट्स सोशल मीडिया और अलग-अलग तरीकों से लगातार जनरल प्रमोशन की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री कमलनाथ के बेटे एवं सांसद नकुल नाथ भी स्टूडेंट्स की मांग का समर्थन कर रहे हैं। जबकि पैरंट्स तारीख बदलने की मांग कर रहे हैं। पेरेंट्स का कहना है कि नया शिक्षा सत्र जुलाई से शुरू हो या नवंबर से बच्चे मन लगाकर पढ़ाई तो परीक्षा के 3 महीने पहले ही करते हैं।



Log In Your Account