अमेरिकी कंटेंट क्रिएटर के लिए टिकटॉक ने 1.5 हजार करोड़ रुपए का फंड बनाया, साल के आखिर से दिए जाएंगे पैसे

Posted By: Himmat Jaithwar
7/27/2020

टिकटॉक ने अमेरिका में टॉप क्रिएटर को फाइनेंशियल मदद देने के लिए 200 मिलियन डॉलर (1.5 हजार करोड़ रुपए) का फंड लॉन्च किया है।

टिकटॉक क्रिएटर फंड उन यूजर्स को प्रोत्साहित करेगा, जो अपने करियर को बढ़ावा देने के लिए क्रिएटिव कंटेंट तैयार कर रहे हैं। यानी जिन यूजर्स के वीडियो पर ज्यादा व्यूज, कमेंट आते हैं, तो उन्हें कंपनी की तरफ से इस बात के पैसा मिलेंगे।

टिकटॉक ने ब्लॉग से दी जानकारी
टिकटॉक अमेरिका के महाप्रबंधक वैनेसा पप्पास ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि टिकटॉक टॉप कंटेंट क्रिएटर, जो अच्छे कंटेंट के माध्यम से अपनी आजीविका चलाते हैं, उनकी मदद के लिए टिकटॉक अमेरिका के पास 200 मिलियन डॉलर है, जिससे क्रिएटर्स की मदद की जाएगी।

कंपनी ने बताया कि इस फंड को साल के अंत में देना शुरू किया जाएगा। ऐसे यूजर्स जो ऐप से पैसे कमाना चाहते हैं, उन्हें काफी मदद मिलेगी। हालांकि, कंपनी ने इस बात की जानकारी शेयर नहीं की है कि क्रिएटर को कितना पैसा मिलेगा और कितनी बार मिलेगा।

भारत में बैन हो चुका है टिकटॉक
यह घोषणा ऐसे समय में हुई है जब टिकटॉक को अमेरिका सहित कई बाजारों में आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। डोनाल्ड ट्रम्प सरकार ने टिकटॉक पर चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के साथ यूजर्स डेटा साझा करने का आरोप लगाया, वहीं हाल ही में भारत में टिकटॉक सहित 59 चीनी एप को प्रतिबंधित कर दिया गया।



Log In Your Account