नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जारी की UGC- NET समेत 7 एंट्रेंस एग्जाम की तारीख, 6 सितंबर से 4 अक्टूबर के बीच कराई जाएंगी सभी परीक्षाएं

Posted By: Himmat Jaithwar
8/21/2020

देशभर में कोरोना की वजह से जारी परीक्षा के विरोध के बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने UGC- NET, IGNOU OPENMAT और PhD, दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा और ICAR AIEEA परीक्षा सहित विभिन्न परीक्षाओं की नई तारीख जारी कर दी है। जारी शेड्यूल के मुताबिक यूजीसी नेट 16 से 25 सितंबर के बीच आयोजित किया जाएगा। वहीं, दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा 6 सितंबर से आयोजित की जाएगी। NTA ने कुल 7 परीक्षाओं की तारीख जारी की है। परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवार NTA की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

6 सितंबर से 4 अक्टूबर के बीच होगी परीक्षा

इन सभी प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन 6 सितंबर से 4 अक्टूबर के बीच किया जाना है। हालांकि, एजेंसी ICAR AIEEA 2020 प्रवेश परीक्षा की तारीख की जल्द ही घोषणा करेगी। इसके अलावा, एनटीए ने 29 अगस्त को होने वाली AIAGPET परीक्षा स्थगित कर 28 सितंबर को आयोजित करने का फैसला किया है। इन परीक्षाओं के एडमिट कार्ड सभी परीक्षाओँ के शुरू होने से 15 दिन पहले जारी किए जाएंगे।

मई और जून में होनी थी परीक्षा

एनटीए ने शुरुआत में इन परीक्षाओं को मई और जून के महीनों में निर्धारित किया था, लेकिन कोरोनावायरस की वजह से हुए लॉकडाउन के कारण इन सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया। इससे पहले NTA ने JEE Main और NEET UG परीक्षाओं की तारीखे भी जारी कर दी थी। जिसके बाद अब JEE मेन्स 1 से 6 सितंबर और NEET UG 13 सितंबर को आयोजित किया जाएगा।



Log In Your Account