भोपाल में 10 हजार छात्र परीक्षा में शामिल होंगे; समय से दो घंटे पहले पहुंचना अनिवार्य, कैंपस के बाहर ही रहना होगा

Posted By: Himmat Jaithwar
9/13/2020

भोपाल में आज होने वाली राष्ट्रीय पात्रता और प्रवेश परीक्षा (नीट) में करीब 10 हजार छात्र शामिल होंगे। पेपर दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगा। इसके लिए छात्रों को समय से दो घंटे पहले दोपहर 12 बजे सेंटर पर रिपोर्ट करना अनिवार्य है। हालांकि उन्हें सिर्फ पेपर देने के समय ही सेंटर में प्रवेश दिया जाएगा। कैंपस के बाहर किसी तरह की व्यवस्था नहीं होने से परिजनों को परेशानी हो सकती है, क्योंकि किसी को भी सेंटर के परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं रहेगी। इसमें भोपाल के करीब 8 हजार और करीब 2 हजार छात्र दूसरे जिलों के परीक्षा देंगे। कुल 26 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। एक केंद्र पर सिर्फ 300 छात्र की पेपर देंगे।

19 शहरों के लिए सेंटर बनाए
भोपाल में परीक्षा देने के लिए भोपाल के बाहर के जिलों सतना, होशंगाबाद, हरदा, दमोह, टीकमगढ़, रायसेन, अशोकनगर, सिंगरौली, रीवा, सीधी, छतरपुर, विदिशा, बालाघाट, राजगढ़, गुना, सीहोर, शाजापुर और आगर मालवा लगभग 2000 विद्यार्थी आएंगे। प्रशासन ने उनके नि:शुल्क परिवहन की व्यवस्था की गई है। इसके विद्यार्थियों के आने पर भोपाल में पांच स्थानों पर उन्हें एकत्र किया जाएगा। यहां से बसों द्वारा परीक्षा सेंटर ले जाया जाएगा।

परेशानी होने पर यहां संपर्क करें
बाहर से आने वाले विद्यार्थियों को नादरा बस स्टैंड, आईएसबीटी, हबीबगंज रेलवे स्टेशन, भोपाल मुख्य रेलवे स्टेशन और हलालपुरा बस स्टैंड हैं। यहां से लोकल बसों से उन्हें एग्जाम सेंटर तक छोड़ा जाएगा। विद्यार्थी परेशानी होने पर फोन नंबर-7772059047 और 7772059047 पर संपर्क कर सकते हैं।



Log In Your Account