टैक्सी ड्राइवर की बेटी बनी DRDO में वैज्ञानिक, कई बार आ चुकी है मेरिट में

Posted By: Himmat Jaithwar
11/4/2020

रुद्रप्रयागः देवभूमि की एक बेटी ने फिर से उत्तराखंड का मान बढ़ाया है. रुद्रप्रयाग में टैक्सी चलाने वाले हीरा सिंह कंडारी की बेटी रीना कंडारी का चयन रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) बेंगलुरु में राजपत्रित अधिकारी के पद पर हुआ है. रीना की इस उपलब्धि ने एक बार फिर साबित कर दिया की बेटियां किसी से कम नहीं होती. रीना की इस सफलता पर मंदाकिनी टैक्सी यूनियन ने उनके पिता हीरा सिंह कंडारी का स्वागत किया. 


रीना मूल रूप से धनपुर क्षेत्र के पीड़ा-खैरपाणी गांव की रहने वाली है. जिनके पिता कई सालों से टैक्सी चला रहे हैं. लेकिन उन्होंने अपनी बेटी की पढ़ाई में कोई कसर नहीं छोड़ी लिहाजा उनकी मेहनत का नतीजा आज उनके सामने है. कड़ी मेहनत के बाद रीना अब रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन में अपनी सेवाएं देगी. DRDO भारत की रक्षा से जुड़े अनुसंधान कार्यों के लिए जाना जाता है. यह संगठन रक्षा मंत्रालय की आनुषांगिक इकाई के रूप में काम करता है. 

जन अधिकार मंच ने जताई खुशी 
रुद्रप्रयाग की बेटी रीना कंडारी की इस उपलब्धि पर पूरे जिले के लोगों ने खुशी जताई. रुद्रप्रयाग जन अधिकार मंच के अध्यक्ष मोहित डिमरी ने कहा कि रीना ने न केवल हमारे रुद्रप्रयाग जनपद का गौरव बढ़ाया है, बल्कि पूरे उत्तराखंड का मान बढ़ाया है. पूरे उत्तराखंड के युवाओं को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए. क्योंकि कड़ी मेहनत से हर मुकाम हासिल किया जा सकता है. मोहित डिमरी ने कहा रीना ने कठिन परिश्रम और लगन से यह मुकाम हासिल किया है. जिस पर पूरी देवभूमि को उन पर नाज है.

पढ़ाई में शुरू से ही होनहार थी रीना 
रीना कंडारी शुरू से ही पढ़ाई में होनहार थी. उन्होंने रुद्रप्रयाग के माई गोविंद गिरी विद्या मंदिर से हाईस्कूल और जीजीआईसी रुद्रप्रयाग से इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की थी. जबकि उत्तराखंड के हाईस्कूल मेरिट लिस्ट में उन्होंने 20वां और इंटरमीडिएट में 10वां स्थान हासिल किया था. पंतनगर विश्वविद्यालय से कंप्यूट साइंस में बीटेक करने के बाद रीना पिछले दो सालों से पौढ़ी गढ़वाल में सूचना एवं विज्ञान अधिकारी के पद पर अपनी सेवाएं दे रही हैं. इस बीच अब उनका चयन DRDO में हुआ. 

पिता का किया गया स्वागत 

रीना कंडारी की इस सफलता पर टैक्सी चलाने वाले उनके पिता का  मंदाकिनी टैक्सी यूनियन के सदस्यों ने फूल-मालाओं से स्वागत किया गया. वाहन चालकों ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि रीना ने जो सफलता हासिल की है वह उनके जनपद और हर टैक्सी वाले के लिए गौरव की बात है. 



Log In Your Account