प्रवेश-पत्र जारी होने के बाद एजेंसी ने अचानक बदले तीन सेंटर, पीईबी ने स्थगित की परीक्षा

Posted By: Himmat Jaithwar
11/19/2020

भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) द्वारा 20 नवंबर से आयोजित की जाने वाली जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा ठीक दो दिन पहले बुधवार को स्थगित कर दी गई। दरअसल, पीईबी ने परीक्षा आयोजित कराने के लिए नई एजेंसी को चुना है। इसके द्वारा प्रवेश पत्र जारी करने के बाद 3 परीक्षा केंद्र बदल दिए। पीईबी के चेयरमैन केके सिंह द्वारा स्पष्ट निर्देश दिए गए ऐसी व्यवस्था बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके चलते पीईबी ने सूचना जारी कर कहा कि जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा 2020 को अपरिहार्य कारण से स्थगित किया गया है, जल्द ही इसकी नई तारीख और उम्मीदवारों को नए प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे।

इंदौर, ग्वालियर, उज्जैन में बदले थे केंद्र

  • 20 नवंबर से दो दिसंबर तक होना थी यह परीक्षा।
  • 3 लाख 7 हजार उम्मीदवारों को जारी हुए प्रवेश-पत्र
  • 70 परीक्षा केंद्रों में से तीन को बदला गया था

इसलिए परीक्षा स्थगित....एजेंसी द्वारा पीईबी को 15 शहरों में बने 70 परीक्षा केंद्रों की सूची सौंपी थी। इन पर जेल प्रहरी परीक्षा 20 नवंबर से 2 दिसंबर तक होनी थी। इसमें शामिल होने के लिए 3 लाख 7 हजार उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र जारी किए गए थे। एजेंसी द्वारा इंदौर, ग्वालियर व उज्जैन में बने केंद्र बदले गए। पीईबी ने इसे स्वीकार नहीं किया। पीईबी अब किसी तरह की बदनामी नहीं चाहता है। इसलिए कदम उठाया गया।

परेशान उम्मीदवार बोले- हम रिजर्वेशन करा चुके थे
उम्मीदवारों का कहना है कि कोरोना काल में ट्रेनों में रिजर्वेशन मुश्किल से हो पा रहा है। परीक्षा के लिए उन्होंने रिजर्वेशन करा लिए थे। लेकिन अब उसे निरस्त कराने पडेंगे। अनूपपुर जिला निवासी अंकुर मिश्रा को जबलपुर में केंद्र मिला। उसने अमरकंटक एक्सप्रेस से 25 नवंबर का रिजर्वेशन कराया। 228 रुपए खर्च हुए। 26 नवंबर को पेपर था। अंकुर ने कहा कि यह पूरी राशि नहीं मिलेगी। बेरोजगार के लिए यह राशि बहुत मायने रखती है। वहीं आगे जब भी उसे जहां केंद्र मिलेगा तो उसके लिए अलग से रिजर्वेशन कराने परेशान होना पड़ेगा



Log In Your Account