2 रुपये में 1GB डेटा, फ्री कॉलिंग सहित TV का एक्सेस, जानें यह खास प्लान

Posted By: Himmat Jaithwar
1/16/2021

नई दिल्ली: टेलिकॉम कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए कोई मौका नहीं छोड़ती हैं. यही कारण है कि वे प्लान में लगातार बदलाव के साथ ही कस्टमर को लुभाने के लिए नए प्लान भी लेकर आती रहतीं हैं. ऐसा ही एक खास प्लान बाजार में लेकर वोडाफोन आया है. ऐसे में अगर आपका डेटा खर्च ज्यादा है और आप सस्ते प्लान की तलाश में हैं तो आपके लिए यह प्लान फायदेमंद साबित हो सकता है. इस प्लान के तहत सिर्फ 2 रुपये में 1GB डेटा मिलता है. इसके अलावा भी इस प्लान के तहत ग्राहकों कई रियायते दी जा रही हैं. तो आइए जानते हैं इस प्लान के बारे में...

सिर्फ 2 रुपये में मिलेगा 1GB डेटा
यह वोडाफोन आइडिया का 449 रुपए वाला प्लान है. इस प्लान की वैलिडिटी 56 दिन की है. इसके तहत यूजर्स को हर दिन 4GB डेटा मिलता है. प्लान में टोटल 224GB डेटा ग्राहकों को मिलता है. कैलकुलेशन करने पर मालूम चलता है कि इस प्लान में आपको 1GB डेटा सिर्फ 2 रुपये का पड़ता है. यानी, इस प्लान में 1GB डेटा सबसे सस्ता है.

इस प्लान के तहत वोडाफोन-आइडिया के किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग का फायदा मिलता है. साथ ही प्लान के तहत यूजर्स को हर दिन 100 SMS भेजने की सुविधा मिलती है. इसके अलावा Vi Movies और TV का एक्सेस भी फ्री में मिलता है.

इस प्लान में 2.08 रुपये का पड़ता है 1GB डेटा
वोडाफोन-आइडिया (अब Vi) का एक दूसरा बेहतरीन प्लान भी है. यह प्लान 699 रुपए का है. इसके प्लान की वैलिडिटी 84 दिन होती है. इस दौरान यूजर्स को 335GB डाटा प्लान मिलता है. इस हिसाब से अगर काउंट करें तो  1GB डेटा यूजर्स को 2.08 रुपए का पड़ता है. प्लान में फ्री कॉलिंग के साथ हर दिन 100 SMS, Vi Movies और TV का एक्सेस फ्री में मिलता है. साथ ही वीकेंड डेटा रोलओवर का भी फायदा मिलता है.

जियो और एयरटेल में इतने रुपए का पड़ता है 1GB डेटा 
रिलायंस जियो (Reliance Jio) के पास 56 दिन की वैलिडिटी वाले 2 प्लान हैं. जियो का पहला प्लान 399 रुपए का है. इस प्लान में टोटल 84GB डेटा मिलता है. अगर इसका कैलकुलेशन करें तो 1GB डेटा यूजर्स को 4.75 रुपये का पड़ता है. वहीं, रिलायंस जियो का 56 दिन की वैलिडिटी वाला दूसरा प्लान 444 रुपए का है. जियो के इस प्लान में टोटल 112GB डेटा मिलता है. कैलकुलेशन में पता लगता है कि इस प्लान में 1GB डेटा यूजर्स को 3.96 रुपये का पड़ता है. ठीक इसी तरह एयरटेल का एक 1 जीबी डाटा  4.75 रुपये का पड़ता है. 




Log In Your Account